Ashes, 3rd Test: स्मिथ की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के पास बराबरी करने का बड़ा मौका

भाषा
Updated: August 21, 2019, 6:17 PM IST
Ashes, 3rd Test: स्मिथ की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के पास बराबरी करने का बड़ा मौका
इंग्लैंड की टीम एशेज में 0-1 से पिछड़ रही है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) सीरीज में 1-0 से आगे है. पहले Ashes टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी वहीं दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था

  • Share this:
ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम गुरुवार से लीड्स में शुरू होने वाले एशेज के तीसरे टेस्ट (Ashes 3rd Test) में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बिना उतरेगी. स्टार बल्लेबाज स्मिथ को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर गले पर लगी थी और 92 रन बनाने वाले स्मिथ को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे हैं और वह तीसरे टेस्ट में जीत के साथ इंग्लैंड (England) पर अजेय बढ़त बनाना चाहेगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कमी खलेगी. गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे स्मिथ ने पहले एशेज टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था.स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी में पहले रिप्लेसमेंट खिलाड़ी बने.

ऑस्ट्रेलिया के पास भी हैं उम्दा तेज गेंदबाज
विश्व कप विजेता गेंदबाज ऑर्चर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसर की बौछार करके अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया के पास भी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के रूप में शानदार तेज गेंदबाज हैं. इंग्लैंड टीम में अभी भी जेम्स एंडरसन की वापसी नहीं हुई है जो चोट के कारण पहले टेस्ट में चार ओवर फेंककर ही बाहर हो गए थे.

steve smith, ind vs aus, jofra archer, ashes
स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट में खेलने नहीं उतरेंगे


स्मिथ की गैर मौजूदगी का फायदा उठाना चाहेगा मेजबान
इंग्लैंड का फोकस स्मिथ की गैर मौजूदगी का फायदा उठाने पर होगा. ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में पहली पारी में आठ विकेट 122 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद संकटमोचक स्मिथ ने टीम को 284 रन तक पहुंचाया. आर्चर और बेन स्टोक्स जैसे गेंदबाज शुरुआती दबाव बनाकर इंग्लैंड की सीरीज में वापसी कराने के इरादे से उतरेंगे. गेंदबाजी के साथ-साथ टीम को स्टोक्स से बल्लेबाजी में भी उम्मीदें होगी. बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं. हालांकि टीम की सलामी जोड़ी उनके लिए मुश्किल बनी हुई है जो बेहतर शुरुआत देने में नाकाम रही है. जेसन रॉय पिछली चार पारियों में केवल 40 रन बना पाए हैं ऐसे में हो सकता है उन्हें मिडिल ऑर्डर में उतारा जाए.

टीमें (संभावित) :-
Loading...

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान व विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस, जोश हैजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, पीटर सीडल, नाथन लॉयन, मैथ्यू वेड, जेम्स पैटिंसन, मार्नस लबुशेन

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनले, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स.

यह भी पढ़ें-

Ashes : तीसरे टेस्ट से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई ने दिया बड़ा बयान, कहा-एशेज जीतने पर है फोकस, हेलमेट के ऊपर बाउंसर लगने पर नहीं

तेज गेंदबाज से 'स्पिनर' बने जोफ्रा आर्चर,बल्लेबाज ने किया...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...