Home /News /sports /

Ashes 2019: मैदान पर कहासुनी के बाद मेरा सिर फोड़ना चाहते थे जोफ्रा आर्चर : मैथ्यू वेड

Ashes 2019: मैदान पर कहासुनी के बाद मेरा सिर फोड़ना चाहते थे जोफ्रा आर्चर : मैथ्यू वेड

मैथ्‍यू वेड जब 78 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय जोफ्रा आर्चर उनके पास आए

मैथ्‍यू वेड जब 78 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय जोफ्रा आर्चर उनके पास आए

पांचवें टेस्ट मैच के आखिरी दिन मैथ्यू वेड (Matthew Wade) जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) के निशाने पर आ गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    लंदन. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवें एशेज (Ashes) टेस्ट मैच में हराकर सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त की. सीरीज ड्रॉ होने पर भी ट्रॉफी गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास ही रही. सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने 135 रनों से जीत दर्ज की. मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर चल रह थी. जहां ऑस्ट्रेलिया टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने की कोशिश में थी तो वहीं मेजबान इंग्लैंड आखिरी मैच जीतकर सम्मान बचाने के लिए संघर्ष कर रही थी और इसी बीच दोनों ही टीमों के दो स्टार खिलाड़ी मैदान पर आपस में भिड़ गए.

    मैच के आखिरी दिन एशेज इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) के बीच की लड़ाई का गवाह बना. मैच के बाद वेड ने कहा भी कि आर्चर उनका सिर फोड़ना चाहते थे. दोनों ही खिलाड़ी बिग बैश लीग (Big Bash League) में होबार्ट हरिकेंस की ओर खेलते हैं, लेकिन यहां दोनों के बीच टकराव देखने को मिला. जहां वेड परिणाम को बदलने की कोशिश कर रहे थे, वहीं आर्चर विकेट न निकाल पाने के कारण थोड़े निराश भी  नजर आ रहे थे और उन्होंने फिर वेड को परेशान करने का मन बना लिया.



    वेड का सिर था निशाने पर
    उन्होंने शॉर्ट पिच गेंदों पर वेड को परेशान भी किया. वेड (Matthew Wade) उस समय 78 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वह काफी संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे और वह कोई भी बड़ा शॉट लगाने से बच रहे थे.  इसी बीच जोफ्रा आर्चर को मैदान पर वेड से कुछ कहते हुए देखा गया. हालांकि इसके बाद वेड ने शानदार शतक लगाया, जो इस सीरीज में उनका दूसरा शतक था, लेकिन उनका यह शतक भी ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाया.



    55वें ओवर की आखिरी गेंद पर आर्चर ने 90.5 मील प्रति घंटे की रफ्तार से वेड के शरीर पर निशाना लगाते हुए बाउंसर फेंकी, जिस पर वेड ने नीचे बैठकर खुद को बचाया. मैच के बाद वेड ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि वह आर्चर का सामना कर लेंगे, जबकि आर्चर (Jofra Archer) उनके सिर पर मारना चाहते थें.  वेड ने कहा कि उन्हें मसहूस हुआ कि वह आर्चर की गेंदों का सामना कर सकते हैं और आर्चर उनके सिर पर हिट करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी लड़ाई थी.

    सिर्फ 4 टेस्ट खेल स्टीव स्मिथ ने कोहली सहित 12 दिग्गजों को छोड़ दिया बहुत पीछे

    Ashes 2019: नहीं सुधरे बेन स्टोक्स, मैदान पर डेविड वॉर्नर को दी गाली!

    Tags: Matthew wade, Sports news, The Ashes

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर