लाइव टीवी

Ashes 2019: डेनली और स्टोक्स की बड़ी पारी, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 9:12 AM IST
Ashes 2019: डेनली और स्टोक्स की बड़ी पारी, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा
इस सीरीज में स्टीव स्मिथ के बाद सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स के हैं जो 300 के पार चले गए हैं.

England vs Australia: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जाे डेनली (Joe Denly) ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 9:12 AM IST
  • Share this:
लंदन. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जो डेनली (Joe Denly) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी एशेज (Ashes) टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस दिया है, जबकि मेहमान टीम की सीरीज जीतने की उम्मीदें धूमिल पड़ती दिख रही है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं और इसी के साथ इंग्लैंड की बढ़त 382 रनों की हो गई हैं. ‌‌दिन का खेल समाप्त होने तक जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) तीन और जैक लीच पांच रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले जो डेनली (Joe Denly) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  ने अर्धशतकीय पारी खेलकर इंग्‍लैंड को बड़े स्कोर की ओर पहुंचाया.  वहीं नाथन लायन के खाते में अभी तक तीन विकेट, मिचेल मार्श और पीटर सिडल के खाते में दाे-दो विकेट आए.

डेनली और स्टोक्स को मिले जीवनदान 
इससे पहले नौ रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत की. रोरी बर्न्स ने चार और डेनली ने एक रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाया, लेकिन 54 रन पर ही बर्न्स अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद 87 रन पर जो रूट (Joe Root) के रूप में इंग्लैंड को दूसरा बड़ा झटका लगा. इन दो झटकों के बाद डेनली को स्टोक्स का साथ मिला और दोनों ने स्कोर 200 के पार पहुंचाया. 214 रन पर स्टोक्स लायन की गेंद  पर बोल्ड हो गए और 67 रन पर उनकी पारी समाप्त हुई. स्टोक्स के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद ही डेनली भी सिडल को अपना विकेट दे बैठे.

Joe Denly, Jonny Bairstow, Ben Stokes, ashes जो डेनली, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, एशेज,
जब जो डेनली 54 रन पर खेल रहे थे, तब वह एलबीडब्‍ल्यू आउट थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू नहीं लिया


डेनली 94 रन पर आउट हुए. स्टीव स्मिथ(Steve Smith) ने स्लिप में दो बार स्टोक्स का कैच छोड़ा जब वह सात रन पर थे. वहीं डेनली (Joe Denly)  भी 54 के स्कोर पर एलबीडब्‍ल्यू आउट थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू नहीं लिया. हालांकि स्टोक्स ने धीमी शुरुआत की, लेकिन 89 गेंद में 50 रन पूरे किए. इस सीरीज में स्मिथ (751 रन) के बाद सबसे ज्यादा रन स्टोक्स के हैं जो 300 के पार चले गए हैं.

बटलर ने की पारी संभालने की कोशिश
डेनली (Joe Denly)  के बाद बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के रूप में इंग्लैंड को 249 रन पर पांचवां झटका लगा. उनके जाने के बाद बटलर ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर उन्‍हें मजबूत साथ नहीं मिल पाया. सैम करन 17 और क्रिस वोक्स 6 रन बनाकर आउट हुए. बटलर के रूप 305 रन पर इंग्लैंड को दिन का आखिरी झटका लगा. बटलर 47 रन पर सिडल की गेंद पर लाबुशेन को गेंद थमा बैठे. विश्व कप विजेता इंग्लैंड की नजरें सीरीज में 2- 2 से बराबरी पर है हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही एशेज अपने पास रखना सुनिश्चित कर चुकी है.
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 8:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...