लाइव टीवी

Ashes 2019: स्टोक्स ने मैदान पर डेविड वॉर्नर को दी गाली! ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिलाई नाइटक्लब विवाद की याद

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 12:22 PM IST
Ashes 2019: स्टोक्स ने मैदान पर डेविड वॉर्नर को दी गाली! ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिलाई नाइटक्लब विवाद की याद
एशेज सीरीज 2019 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड (England) ने ओवल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर 135 रन से जीत दर्ज कर एशेज सीरीज (Ashes Series) में 2-2 की बराबरी कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
लंदन. मेजबान इंग्लैंड (England) ने ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 135 रन से जीत दर्ज कर एशेज सीरीज 2019 (Ashes Series 2019) में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का लॉर्ड्स (Lords) में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था. इस सीरीज में दोनों टीमों की ओर से कड़ा क्रिकेट देखने को मिला. एजबेस्टन में खेला गया पहला मैच जहां ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीता, वहीं लॉर्ड्स में दूसरा मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. हेडिंग्ले में हुआ तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के ऐतिहासिक प्रदर्शन से एक विकेट से अपने नाम किया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर में हुए चौथे टेस्ट में 185 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में अजेय बढ़त कायम कर ली. पांचवां मुकाबला ओवल में खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने जीता.

बेन स्टोक्स ने की भद्दी टिप्पणी
हालांकि पूरी सीरीज के दौरान दोनों टीमों की प्रतिद्वंद्विता ही नहीं, बल्कि मैदान पर हुई जुबानी जंग भी चर्चा का विषय रही. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन ऐसी ही एक जुबानी जंग देखने को मिली. एक ओर जहां ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की अंपायर से कहासुनी हुई बल्कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मेहमान टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) के बाहरे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते भी नजर आए. ब्रिटिश पत्रकार इजाबेल वेस्टबरी के अनुसार, तीसरे दिन लंच की घोषणा होने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए बेन स्टोक्स ने डेविड वॉर्नर पर भद्दी टिप्पणी की.

माइक्रोफोन में भी सुनाई दिया, 'हां ब्रिस्टल'

इसके बाद मैदान पर लगे स्टंप माइक्रोफोन में किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से भी इसका जवाब हां, ब्रिस्टल कहकर दिया गया. इसका इशारा साल 2017 में ब्रिस्टल स्थित नाइटक्लब में हुई घटना को लेकर था, जिससे बेन स्टोक्स विवादों में फंस गए थे. वहीं डेविड वॉर्नर भी बॉल टैंपरिंग विवाद के चलते एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद एशेज सीरीज के जरिए अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे. वॉर्नर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बेहद सफल रहे थे और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वे भारत के रोहित शर्मा के बाद दूसरे पायदान पर थे.



मैथ्यू वेड ने भी दिखाई नाराजगी
वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू वेड (Matthew Wade) भी इस पूरी सीरीज के दौरान मैदान पर अपने बर्ताव को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए उन्हें चेतावनी भी मिल चुकी है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन ने बेन स्टोक्स के खिलाफ एलबीडब्‍ल्यू की जोरदार अपील की, जिसे अंपायर कुमार धर्मसेना ने इस आधार पर ठुकरा दिया कि स्टोक्स शॉट खेलने का प्रयास कर रहे थे. इस पर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. बता दें कि ओवल में खेले गए पांचवें टेस्ट में 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 135 रन से ये मुकाबला हार गई थी.

फिर निकला सट्टेबाजी का जिन्न! क्रिकेटरों को अनजान नंबर से आए वॉट्सऐप मैसेज,जांच शुरू

Tri Series: टी20 में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, लगातार इतने मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...