Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्मिथ-वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट की वापसी

वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद स्मिथ और वॉर्नर को पहले से ही टीम में जगह मिलने की उम्मीद जतायी जा रही थी

भाषा
Updated: July 26, 2019, 7:29 PM IST
Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्मिथ-वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट की वापसी
स्टीव स्मिथ और वॉर्नर की हुई वापसी
भाषा
Updated: July 26, 2019, 7:29 PM IST
पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के साथ सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के लिए शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. यह तीनों बल्लेबाज पिछले साल साउथ अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के लिए निलंबित हुए थे. स्मिथ और पूर्व उपकप्तान वॉर्नर को 12 महीने के लिए निलंबित किया गया था जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था.

वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद स्मिथ और वॉर्नर को पहले से ही टीम में जगह मिलने की उम्मीद जतायी जा रही थी. बेनक्रॉफ्ट इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम की कप्तानी कर रहे हैं. इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया की दो टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में नाबाद 93 रन बनाकर उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की की.

एक अगस्त से शुरू होगी ऐशज सीरीज

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच आपस में खेले गए अभ्यास मैच में डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली. एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले यह ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र अभ्यास मैच है. गेंद से छेड़खानी के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलकर लौटे वॉर्नर का 16 महीने में यह पहला चार दिवसीय मैच है. उन्होंने 94 गेंद में 58 रन बनाए.

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया गया था
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया गया था


ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, ‘डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में जगह बनायी है.'

टीम - टिम पेन (कप्तान), कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट, पैंट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविड हेड, उस्मान ख्वाजा, नेथन लॉयन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन, पीटर सीडल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर
Loading...

धोनी के लिए आर्मी चीफ का बड़ा बयान- वे अब रक्षा करेंगे

17 साल की उम्र में की थी स्पॉट फिक्सिंग, 27 साल में संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...