Ashes 2019: इंग्लैंड के निशाने पर स्मिथ, गेंदबाजी में बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम

स्टीव स्मिथ (steve smith) ने दोनों पारियों में शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी थी और इंग्लैंड के सामने उन्हें रोकने की चुनौती है

भाषा
Updated: August 13, 2019, 11:59 AM IST
Ashes 2019: इंग्लैंड के निशाने पर स्मिथ, गेंदबाजी में बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम
स्टीव ‌स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पा‌रियों में शतक जड़े थे
भाषा
Updated: August 13, 2019, 11:59 AM IST
इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज सीरीज (Ashes) जीतने की कवायद में जुटे ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ की शानदार पारियों के दम पर सीरीज का पहला टेस्‍ट अपने नाम कर लिया. स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़ा और इंग्लैंड की टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती वहीं बने हुए  हैं. ऐसे में बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में ‌इंग्लैंड की टीम स्मिथ को जल्द ही पवेलियन भेजने की रणनीति बनाने में जुट गई है.


इंग्लैंड की टीम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की मौजूदगी में अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव के साथ उतरेगी और टीम को उम्मीद है कि वे स्टीव स्मिथ को जल्द आउट करके सीरीज बराबर करने में सफल रहेंगे.





 पहला टेस्ट गंवाने के बाद सिर्फ दो बार ही सीरीज जीत पाई इंग्लैंड 

इंग्लैंड की टीम जोफ्रा आर्चर पर दांव खेल सकती है

Loading...

ऐसा सिर्फ दो बार ही हुआ है, जब इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच गंवा दिया और उसके बावजूद सीरीज अपने नाम कर ली. पहली बार 1981 में इयान बॉथम ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई थी जबकि दूसरी बार 2005 में इंग्लैंड ने 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

 


एंडरसन की चोट ने आर्चर को दिलाया मौका

 


पहले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी कर पाए और वह लार्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. एंडरसन की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड ने आर्चर को टेस्ट पदार्पण कराने की तैयारी कर ली है. आर्चर ने इसी मैदान पर पिछले महीने विश्व कप फाइनल में शानदार सुपर ओवर फेंकते हुए इंग्लैंड को खिताब दिलाया था.

 

जैक लीच पर भी इंग्लैंड खेल सकता है दांव

इंग्लैंड इस मैच में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच पर भी दांव खेल सकता है, जिनहोंने पिछले महीने लार्ड्स पर आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में जीत के दौरान करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेली थी. वहीं पहले टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद ऑफ स्पिनर मोईन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है.

ये है स्मिथ की कमजोरी

आक्रामक बल्लेबाज स्मिथ की कमजोरी बाएं हाथ के स्पिनर्स को माना जाता है. उनके खिलाफ ‌स्मिथ का औसत 34 . 90 है जबकि उनका कुल औसत 63 के करीब है. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने हालांकि ऐसे किसी भी आंकड़े को तवज्जो देने से इनकार कर दिया.

टीम इंडिया पर मंडरा रहा खतरा, ये टीम छीन सकती है बादशाहत

टीम इंडिया के कोच पद के लिए सामने आया नया नाम

First published: August 13, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...