एशेज टेस्‍ट: पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर को मिली जगह

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्‍लैंड टीम में जोफ्रा आर्चर को पहली बार जगह मिली है.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 4:09 PM IST
एशेज टेस्‍ट: पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर को मिली जगह
जोफ्रा आर्चर.
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 4:09 PM IST
एशेज टेस्‍ट सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की 14 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के लिए जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह मिली है. वहीं आर्चर पहली बार इंग्‍लैंड के लिए सफेद कपड़ों में खेलते नजर आ सकते हैं. बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर और जेम्‍स एंडरसन की भी वापसी हुई है. ये तीनों इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम के नियमित सदस्‍य हैं लेकिन आयरलैंड के खिलाफ इकलौते टेस्‍ट में नहीं खेले थे. स्‍टोक्‍स व बटलर को आराम दिया गया था जबकि एंडरसन चोटिल हो गए थे.

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुने गए जैक लीच और लुईस ग्रेगरी की टीम से छुट्टी हो गई है. स्‍टोक्‍स को एक बार फिर उपकप्‍तान बनाया गया है. सितम्‍बर 2017 में ब्रिस्‍टल के नाइट क्‍लब में मारपीट के मामले के बाद उनसे यह जिम्‍मेदारी छीन ली गई थी. इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की एशेज सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्‍टन मैदान में खेला जाएगा.

jofra archer, ashesh test series 2019, england vs australia test, england ashes squad, जोफ्रा आर्चर, इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम, एशेज 2019, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट
इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट. (AP Photo)


आर्चर अभी चोट से उबर रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान उन्‍हें साइड स्‍ट्रेन हो गया था लेकिन वे फिट बताए जाते हैं. शुक्रवार रात को उन्‍होंने ससेक्‍स के लिए टी20 मुकाबले में दो विकेट भी लिए थे.

बड़ी टीम चुनने की यह है वजह
इंग्‍लैंड के चयनकर्ता एड स्मिथ ने बताया, 'घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए 14 सदस्‍यों की टीम चुनना असामान्‍य बात है. लेकिन कुछ वजहें हैं जिसके चलते ऐसा किया गया है. कई गेंदबाज चोटों से उबर रहे हैं. साथ ही कुछ गेंदबाज जो वर्ल्‍ड कप में खेले थे उनकी टेस्‍ट मैच की तैयारियों पर भी नजर रखी जा रही है. सफलतापूर्वक वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद घर में एशेज सीरीज होना ऐसा पहली बार हुआ है. इसलिए एक बड़ी टीम चुनना अच्‍छा कदम है और प्‍लेइंग इलेवन के लिए काफी सारे मौके रहेंगे.'

टीम इस प्रकार है:
Loading...

जो रूट (कप्‍तान), बेन स्‍टोक्‍स (उपकप्‍तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, मोईन अली, रोरी बर्न्‍स, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जेम्‍स एंडरसन, सैम कर्रन, ओली स्‍टोन, क्रिस वॉक्‍स, जो डेनली, जोफ्रा आर्चर और जॉनी बेयरस्‍टो.

आमिर के संन्यास से हैरान हुए दिग्गज ने कही यह बड़ी बात

इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर ने क्रिकेट से लिया रेस्‍ट
First published: July 27, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...