Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, यह दिग्गज गेंदबाज हुआ पूरी सीरीज से बाहर

जेम्स एंडरसन (James Anderson) पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं और वे एशेज सीरीज (Ashes Series) के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 8:39 AM IST
Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, यह दिग्गज गेंदबाज हुआ पूरी सीरीज से बाहर
जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट मैच में सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थें.
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 8:39 AM IST
इंग्‍लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच चल रहे एशेज सीरीज (Ashes Series) में मेजबान इंग्लैंड ने अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के दम पर तीसरा टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की, लेकिन मेजबान के सिर पर से अभी भी एशेज गंवाने का खतरा टला नहीं  है. पांच मैचों की सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था. वहीं दोनों टीमें अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में अगर सीरीज बराबरी पर रहती है तो ट्रॉफी गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी.

इसी वजह से इंग्‍लैंड के पास ट्रॉफी पर कब्जा करने का आखिरी रास्ता सिर्फ यही है कि वह बाकी बचे दोनों मैच जीते. लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लग गया है. इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) चोट के चलते बाकी बची एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने 13 सदस्यीय टीम में क्रेग ओवरटॉन को शामिल किया है.

पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं एंडरसन

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में सिर्फ चार ओवर फेंकने के बाद से ही एंडरसन (James Anderson) ने इस सीरीज में गेंदबाजी नहीं की है. पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनाें से जीत दर्ज की थी. हालांकि इस 37 साल के तेज गेंदबाज ने बुधवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच से पहले फिट होने की कोशिश की, लेकिन लंकाशायर सेकंड XI की ओर इस सप्ताह डरहम के खिलाफ गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए खुद को अनफिट घोषित कर दिया.

जेम्स एंडरसन को डरहम के खिलाफ गेंदबाजी करने के बाद भी मेडिकल सहायता लेनी पड़ी


जेम्स एंडरसन (James Anderson) अब भी पिंडली की चोट से उबर नहीं सके हैं. लंकाशर सेकेंड XI की ओर नौवें ओवर में गेंदबाजी करने के बाद अचानक उनका दर्द बढ़ गया और मैदान पर मेडिकल सहायता लेनी पड़ी, जिसके बाद उन्हें खेल छोड़कर जाना पड़ा.

तीसरे टेस्ट में भी इंग्लिश टीम हारते- हारते बची थी. इंग्लैंड को जहां तीसरा टेस्ट जीतने के लिए 73 रनों की जरूरत थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट की जरूरत थी. ऐसे में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए अटूट साझेदारी कर टीम को एक विकेट से जीत ‌दिलाई दी.
Loading...

कोहली और मयंक के अर्धशतक, भारत मजबूत स्थिति में

छोटे से देश ने तोड़ा टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 8:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...