Ashes Series: तीसरे दिन भी बारिश ने डाला खलल, ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी 'फ्लॉप'

भाषा
Updated: August 16, 2019, 11:35 PM IST
Ashes Series: तीसरे दिन भी बारिश ने डाला खलल, ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी 'फ्लॉप'
लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 80 रन बनाए

लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 80 रन बनाए, वो अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है

  • Share this:
अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुरू में ही अपना पहला विकेट चटकाया जिससे शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम लडखड़ा गया. बारिश से प्रभावित मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले 11 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. बारिश के कारण समय से पहले लंच की घोषणा कर दी गयी और खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था. दिन के पहले सत्र में महज 24.1 ओवर का खेल ही संभव हुआ. इसके बाद बारिश के कारण आगे खेल नहीं हो पाया. स्थानीय समय के अनुसार शाम पांच बजकर 22 मिनट पर अंपायरों ने दिन का खेल रद्द कर दिया. मैच का पहला दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया था.

बारिश की वजह से खेल रद्द करना पड़ा


स्मिथ क्रीज पर मौजूद
इंग्लैंड की पहली पारी कल 258 रन पर सिमटी थी. दिन की शुरूआत 30 रन पर एक विकेट से आगे करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है और उसके छह विकेट बचे हैं.

एक महीने पहले इसी मैदान पर सुपर ओवर फेंक कर इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाले आर्चर 13 ओवर में 18 रन देकर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के रूप पर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. जब बारिश के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब पिछले मैच में दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ (Steven Smith) 13 रन पर नाबाद थे जिनका साथ मैथ्यू वेड दे रहे है. वेड ने अभी खाता नहीं खोला है.

जोफ्रा आर्चर ने बैनक्रॉफ्ट को पहला टेस्ट शिकार बनाया


बादल ने बल्लेबाजों को किया परेशान
Loading...

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 30 रन से किया लेकिन बादल छाये रहने के कारण बल्लेबाजों के लिए परिस्थिति मुश्किल थी. दूधिया रोशनी के सहारे शुरू हुए खेल में कल के नाबाद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने क्रिस वोक्स पर दो चौके लगाकर लय में होने का संकेत दिया. इंग्लैंड ने हालांकि चार गेंद के अंदर दो विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को स्कोर तीन विकेट पर 60 रन कर दिया. आर्चर ने इस दौरान बैनक्रॉफ्ट को 13 रन पर पगबाधा कर अपना पहला विकेट झटका. उन्हें हालांकि जश्न मनाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा. बैनक्रॉफ्ट ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिला.

स्मिथ के खिलाफ हूटिंग
इसके बाद मैदान पर आये स्मिथ को एक बार फिर हूटिंग का सामना करना पड़ा लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ. वोक्स ने इसके बाद ख्वाजा को विकेटकीपर जानी बेयरस्टा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा, उन्होंने 36 रन बनाये. स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेविस हेड (7) को LBW कर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को चार विकेट पर 71 रन कर दिया. ब्रॉड ने गुरुवार को दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को चलता किया था.  ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वेड को पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन रिव्यू के बाद तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले का पलट दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है.

धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स में लाने वाले इंडिया के इस पूर्व ओपनर ने की खुदकुशी, बदहाली से थे परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 11:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...