Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर भड़के इयान चैपल, कहा- 'टिम पेन का दिमाग ही खराब था'

Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर भड़के इयान चैपल, कहा- 'टिम पेन का दिमाग ही खराब था'
टिम पेन में जैक लीच के खिलाफ गलत रिव्यू ले लिया था

टिम पेन (Tim paine) ने बाहर जाती गेंद पर जैक लीच (jack leach) के खिलाफ रिव्यू लिया और बर्बाद कर दिया, जिस वजह से आउट होते हुए भी बेन स्टोक्स (Ben stokes) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम अपील नहीं कर पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 3:19 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच लीड्स में खेले तीसरे एशेज (Ashes) टेस्‍ट में हाथ से जीत छिनने के बाद हर तरफ से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ‌टिम पेन (Tim Paine) को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने नाबाद 135 रन बनाकर टीम को एक विकेट से जीत दिला दी.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पास बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजकर इंग्लिश टीम को समेटने का मौका  था, लेकिन पहले ही रिव्यू बर्बाद होने के कारण टीम के पास अंपायर के फैसले को बदलने के लिए कुछ बचा ही नहीं था. इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया सहित पूर्व क्रिकेटर भी ‌टिम पेन की आलोचना कर रहे हैं. पूर्व कप्तान इयान चैपल ने तो यहां तक कह दिया है कि टिम पेन ने आखिरी समय में अपना दिमाग खो दिया था.

आउट न होने पर रिव्यू लिया



बेन स्टोक्स नाथन लायन की गेंद पर एलबीडब्लयू थे, लेकिन अंपायर ने ऑस्ट्रेलिया की इस अपील को नकार दिया था

मैच के चौथे दिन स्‍टोक्स ऑस्‍ट्रेलिया और उसकी जीत के बीच रोड़ा बने हुए थे. ऐसे में 125वें ओवर में नाथन लायन की गेंद पर स्टोक्स के खिलाफ एलबीडब्लयू के लिए अपील की गई, जिसे अंपायर ने नकार दिया. जबकि बॉल ट्रैकिंग में साफतौर से स्टोक्स आउट नजर आ रहे थे. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पास रिव्यू नहीं बचा था, क्योंकि पेन ने रिव्‍यू का इस्तेमाल कमिंस की गेंद पर जैक लीच के ‌खिलाफ कर लिया था, जब गेंद लाइन से बाहर थी.

इयान चैपल ने चैनल 9 से बातचीत में कहा कि जब गेंद लीच के पैड पर लगी तो वह आउट नहीं था और फिर भी ऑस्ट्रेलिया ने उस पर रिव्यू लिया. चैपल ने कहा‌ कि यही वो समय था जब उन पर दबाव बन गया और पेन ने अपना दिमाग खो दिया. हर किसी को दिख रहा था कि गेंद आउटसाइड लेग से बिल्कुल बाहर थी.

चैपल के अलावा पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन बिना सोचे समझे रिव्यू का इस्तेमाल करते हैं.

कप्तान ने स्वीकार की गलती

‌खराब अंपायरिंग के बारे में पूछने पर हालांकि ‌टिम पेन ने अपनी गलती स्वीकार कर ली. पेन ने कहा कि उन्होंने खुद भी गलत रिव्यू लिए हैं तो वह अंपायरिंग के लिए कैसे कुछ कह सकते हैं.

 

स्टोक्स बोले,पत्नी से ज्यादा इस साथी खिलाड़ी की किस है खास

बेन स्टोक्स ने ये दो चीजें खाकर ऑस्ट्रेलिया का निकाला दम!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज