Ashes : तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बाहर ही रहेंगे एंडरसन

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 6:59 PM IST
Ashes : तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बाहर ही रहेंगे एंडरसन
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाएं हैं. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) का तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स (Leeds) में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 6:59 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज 2019 (Ashes Series 2019) के शुरुआती दो मुकाबले हो चुके हैं. इनमें बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की, वहीं लॉर्ड्स (Lords) में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच लीड्स (Leeds) के हेडिंग्ले (Hedingley) में खेला जाएगा. यह मैच बृहस्पतिवार 22 अगस्त से शुरू होगा. अगर इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत दर्ज कर लेती है तो फिर उसे अजेय बढ़त हासिल हो जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए मेजबान इंग्लैंड ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की प्रेस रिलीज के अनुसार, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अब भी पिंडली की चोट से उबर नहीं सके हैं. ऐसे में वे दूसरे टेस्ट में बाहर रहने के बाद तीसरे टेस्ट में भी जगह नहीं बना सके हैं. दूसरे टेस्ट में उनकी जगह जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया गया था, जिन्होंने अपनी गति और गेंदबाजी से प्रभावित किया है.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की रिलीज के अनुसार, एंडरसन रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. वह 20 अगस्त से नॉर्दर्न क्रिकेट क्लब पर लीसेस्टरशायर के खिलाफ लंकाशायर सेकेंड XI के लिए मैदान पर उतरेंगे. इसमें उनके प्रदर्शन के आधार पर ही यह फैसला किया जाएगा कि ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर से होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए उन्हें टीम में चुना जाएगा या नहीं.

cricket, ecb, england vs australia, england cricket team, australia cricket team, the ashes, क्रिकेट, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, एशेज, लीड्स टेस्ट, हेडिंग्ले, leeds test
इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम में जेसन रॉय को बरकरार रखा है. जेसन ने दो टेस्ट में 40 रन बनाए हैं. (फाइल फोटो)


लॉर्ड्स टेस्ट में मोइन अली के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए जैक लीच ने अपनी जगह कायम रखी है. लीच ने दूसरे टेस्ट में चार विकेट लिए थे. उन्होंने पांचवें दिन की पिच का अच्छा इस्तेमाल किया और जोफ्रा आर्चर के साथ टीम के सफल गेंदबाज रहे. इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने ओपनर जेसन रॉय पर भी भरोसा जताया है. हालांकि जेसन अपने अभी तक के प्रदर्शन से खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं. उन्होंने दो मैचों में दस की औसत से 40 रन बनाए हैं.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम : जो रूट, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरैन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स.

Ashes Series: तूफानी गेंदबाजी के बाद पैरों पर खड़े नहीं हो पा रहे जोफ्रा आर्चर!
Loading...

प्रक्रिया शुरू, 22 अगस्त को होगा टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...