Ashes Series ENGvsAUS: लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बोला साफ झूठ!

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 4:21 PM IST
Ashes Series ENGvsAUS: लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बोला साफ झूठ!
जो रूट का कहना है कि गेंद के नीचे उनकी उंगली थी

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) 59 रन पर खेल रहे थे, तभी वह जो रूट (Joe root) को अपना कैच थमा बैठे. हालांकि गेंद के नीचे रूट की उंगली थी या नहीं, यह तो सिर्फ इंग्लिश कप्तान ही जानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 4:21 PM IST
  • Share this:
एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में ड्रॉ पर खत्म हुआ. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में स्मिथ (Steve smith) के चोटिल होने के कारण नए नियम के तहत क्रिकेट इतिहास में पहली बार वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में उतरे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) रहे. लाबुशेन ने हाथ आए मौ‌के को भुनाते हुए अर्धशतक जड़ा. आखिरी दिन लाबुशेन (Marnus Labuschagne) जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्हें देखकर लगा कि वह स्मिथ की ही तरह अपनी टीम के पालनहार बन जाएंगे, लेकिन अर्धशतक जड़ने के बाद जैक लीच की गेंद पर जो रूट (Joe root) को कैच थमा बैठे. लाबुशेन (Marnus Labuschagne) की पारी 59 रन पर खत्म हुई. वो तो मैदान से चले गए, लेकिल उनके कैच ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है.




दरअसल लीच की गेंद लाबुशेन (Marnus Labuschagne)  के पैड से लग कर गई और मिड विकेट पर जो रूट ने कैच लपक ‌लिया, गेंद काफी नीचे थी. रूट ने डाइव लगाकर कैच लपका. अंपायर अलीम डार ने लाबुशेन को आउट करार दिया.

रूट ने बताया खुद को ईमानदार
Loading...

रीप्ले में सामने से देखने में लग रहा है कि गेंद बाउंस हुई और यह भी साफ नहीं है कि गेंद के नीचे रूट  (Joe root) की उंगली थी या घास. वही साइड की तस्वीरों के अनुसार अंपायर ने कैच का साफ समझ लिया. हालांकि लाबुशेन (Marnus Labuschagne) भी इससे सहमत नहीं थे, फील्ड से हटकर उन्होंने रूट के बातचीत की और पवेलियन लौट गए.



हालांकि रूट ने बाद में कहा भी कि जब आपकी उंगली गेंद के नीचे होती है ताे आप महसूस कर सकते हैं. बतौर फील्डर आप जानते हैं कि आपकी उंगली गेंद के नीचे है या नहीं और इस मामले में उन्होंने यही महसूस किया. रूट ने कहा कि वह ईमानदार हैं और वह बेईमानी करने की कोशिश नहीं कर रहे. हालांकि इसके बाद जो रूट की ईमानदारी पर भी सवाल उठने लगे. पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को साफतौर पर नॉट आउट करार दिया.

ईशांत शर्मा की तूफानी गेंदबाजी से बिखरी वेस्टइंडीज ए टीम

सुपरमैन बने डेनली, एक हाथ से पकड़ा अविश्वसनीय कैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...