लाइव टीवी

Ashes 2019: हाथ में नहीं थी गेंद, फिर भी रन आउट करने लगे बेयरस्टो, स्मिथ से लगवा दी ऐसी डाइव, देखें Video

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 1:01 PM IST
Ashes 2019: हाथ में नहीं थी गेंद, फिर भी रन आउट करने लगे बेयरस्टो, स्मिथ से लगवा दी ऐसी डाइव, देखें Video
पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने 80 रन बनाए

डाइव लगाने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को महसूस हुआ कि गेंद तो दूसरे छोर पर थी, न कि जॉनी बेयरस्टो(jonny bairstow) के पास.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच द ओवल में एशेज सीरीज (Ashes) का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है, जहां ऑस्ट्रेलिया की नजर 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीत पर है, वहीं इंग्लैंड की नजर आखिरी मैच जीतकर सम्मान बचाने पर है. दोनों ही टीमों के लिए मुकाबला काफी अहम है और मैदान पर हर तरह से दोनों टीमों के बीच टक्कर भी देखने को मिल रही है. दोनों के बीच मुकाबला इतना जबरदस्त है कि इंग्लिश विकेटकीपर जॉनी बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) हाथ में गेंद न होते हुए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रन आउट करने लगे और आउट होने से बचने के लिए स्मिथ ने भी लंबी डाइव लगा दी.

शानदार फॉर्म में चल रहे स्मिथ (Steve Smith) ने अभी तक इस सीरीज की छह‌ पारियों में 751 रन बना लिए हैं. उन्होंने  144, 142, 92, 211, 82 और 80 रन की पारी खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया काे पिछले मैचों में जीत दिलाई. वहीं इंग्लिश गेंदबाज सीरीज के आखिरी मैच तक स्मिथ का कोई तोड़ नहीं निकाल पाए. पांचवें मैच की पहली पारी में भी स्मिथ ने इंग्लिश गेंदबाजों को जमकर परेशान किया. हालांकि इस बीच इंग्लिश विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने स्मिथ को परेशान करने के लिए एक रणनीति बनाई.



डाइव लगाकर खुद को बचाने की कोशिश
Loading...

बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) ने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ को फेक रन आउट करके परेशान किया. दरअसल बेयरस्टो ने ऐसा नाटक किया कि जैसे वह स्मिथ (Steve Smith) को रन आउट करने के लिए थ्रो को लपकने की तैयारी कर रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाज ने खुद को रन आउट होता देख डाइव लगाई. इसके बाद उन्हें महसूस हुआ कि यह बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की रणनीति थी. गेंद तो उनके आस पास भी नहीं थी और थ्रो तो बॉलर एंड पर दिया गया था.

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने मुकाबले में 78 रनों की बढ़त  हासिल कर ली है. पहली पारी में इंग्लैंड के 294 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी भी 226 रनों पर सिमट गई. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के नौ रन बना लिए हैं.

कोहली के पसंदीदा गानों को लेकर धवन का खुलासा, कहा-शादी से पहले और अब में...

CPL: वर्ल्ड कप में सुपर फ्लॉप रहा था यह खिलाड़ी, अब कर दी छक्कों की बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...