Ashes 2019: सीरीज बचाने के लिए इंग्लैंड ने किया टीम में बड़ा बदलाव

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 7:58 PM IST
Ashes 2019: सीरीज बचाने के लिए इंग्लैंड ने किया टीम में बड़ा बदलाव
जेसन रॉय एशेज सीरीज में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं

इंग्लैंड (England) की टीम ने खराब फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय (Jason Roy) और क्रेग ओवरटन (Craig Overton) को टीम से बाहर किया है. इनकी जगह क्रिस वोक्स (Chris Wokes) और सैम करन (Sam Curran) को मौका दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 7:58 PM IST
  • Share this:
एशेज (Ashes 2019) सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) की नजर अब 18 साल बाद इंग्लैंड (England) में एशेज अपने नाम करने पर है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार से लंदन (London) के केनिंगटन ओवल (Kenington Oval) में खेला जाएगा. इस मैच के लिए बुधवार शाम संभावित 12 खिलाड़ियों टीमों का ऐलान किया गया.

इंग्लैंड की टीम ने खराब फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय (Jason Roy) और क्रेग ओवरटन (Craig Overton) को टीम से बाहर किया है. इनकी जगह क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और सैम करन (Sam Curran) को मौका दिया गया है.  इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस मैच में अपनी चोट के चलते केवल बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. रॉय इस पूरी सीरीज में संघर्ष करते दिखे हैं. उन्होंने अब तक की आठ पारियों में केवल 110 रन बनाए हैं जिसमें 31 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था.

मिचेल मार्श को मिला मौका

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में ट्रेविस हेड (Travis Head) की जगह मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को शामिल किया गया है. कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि उप कप्तान ट्रेविस हेड (Travis Head) की जगह मार्श को टीम में इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि लंबी सीरीज के बाद वह टीम में अतिरिक्त गेंदबाज चाहते थे.

पहले दो टेस्ट में खेलने वाले पीटर सिडल को भी संभावित 12 में मौका दिया गया है. पेन ने मार्श के चयन पर कहा, 'मार्श ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके अपने खेल के साथ फिटनेस में भी सुधार किया है.' डेविड वॉर्नर (David Warner) को उनकी खराब फॉर्म के बावजूद टीम में शामिल किया गया है ताकी वह सीरीज का अंत स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के खिलाफ अच्छे स्कोर के साथ करें. वॉर्नर ने इस सीरीज में अब तक 9.87 की औसत से 79 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया टीम - डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, टिम पेन, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, पैट कमिंस, मिचेल मार्श और पीटर सिडल

इंग्लैंड टीम - जो रूट, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स
Loading...

बांगड़ का खुलासा-चौथे नंबर का फैसला अकेले मेरा नहीं था, इन लोगों ने किया था तय

इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...