मैच से पहले बोले इंग्लैंड के सहायक कोच, ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए आर्चर के भरोसे न बैठे इंग्लिश टीम

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) के दूसरे मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने की तैयारी कर रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:03 PM IST
मैच से पहले बोले इंग्लैंड के सहायक कोच, ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए आर्चर के भरोसे न बैठे इंग्लिश टीम
जोफ्रा आर्चर एशेज सीरीज के दूसरे मैच से टेस्ट ‌क्रिकेट में कदम रखेंगे
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:03 PM IST
एशेज सीरीज (Ashes Series) में पहला टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की नजरें बुधवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच पर हैं.  मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) ने कहा कि इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर दबाव नहीं डालना चाहिए.  साथ ही सहायक कोच ने यह भी कह दिया है कि आर्चर पर उन्हें ज्यादा भरोसा भी नहीं करना चाहिए.  24 साल के आर्चर (Jofra Archer) एशेज सीरीज के दूसरे मैच से टेस्ट क्रिकेट में कदम रखेंगे.

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी. सीरीज के पहले मुकाबले में आर्चर को अंतिम एकादश में जगह नहीं  मिल पाई थी. लेकिन जेम्स एंडरसन (James Anderson) के चोट के कारण बाहर हो जाने के बाद आर्चर (Jofra Archer) को टीम में मौका मिल सकता है. सहायक कोच ने कहा कि आर्चर एक अच्छे गेंदबाज हैं. वह हमें एक अलग विकल्प देते हैं.

टीम के एक्स फैक्टर है आर्चर
कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) ने कहा कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) एक एक्स फैक्टर है और उनके पास आत्मविश्वास भी है, लेकिन वह यह बिल्कुल भी नहीं चाहते कि आने वाले युवा खिलाड़ियों पर टीम इतना अधिक भरोसा‌ करे, क्योंकि टीम उन पर निर्भर भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों से यह उम्मीद तो बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए कि वह ऐसे अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दें.

लिंगवुड ने कहा कि आर्चर एक एक्स फैक्टर है और उनके पास आत्मविश्वास भी है.


पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में बढ़त लेने के बावजूद मुकाबला हार गई. ऑस्ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी और अब उनके बल्ले को दूसरे टेस्ट मैच में जल्दी चुप कराने के लिए इंग्लिश टीम को आर्चर पर भरोसा है.
First published: August 13, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...