Ashes : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, घायल स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट से बाहर

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 3:45 PM IST
Ashes : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, घायल स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट से बाहर
स्टीव स्मिथ का तीसरा टेस्ट न खेलना इंग्लैंड के लिए बड़ी राहत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 144 और 142 रन की पारी खेली थी. लॉर्ड्स (Lords) में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर स्मिथ की गर्दन में लगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 3:45 PM IST
  • Share this:

एशेज सीरीज 2019 के तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. इस सीरीज के सबसे सफल बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ गर्दन में चोट के चलते 22 अगस्त से लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी कर रहे स्मिथ को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गर्दन में लगी थी, जिसके बाद वे मैदान पर ही गिर गए थे.


इतना ही नहीं, पहली पारी में 92 रन की अहम पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे. उनकी जगह सब्सीट्यूट खिलाड़ी के रूप में बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतक जड़कर टीम को हार से बचाया था. ऑस्ट्रेलिया को बर्मिंघम के एजबेस्टन में हुआ पहला टेस्ट जिताने में भी स्मिथ की अहम भूमिका थी. स्मिथ ने पहली पारी में 142 और दूसरी पारी में 144 रन बनाए थे. तीसरे टेस्ट से स्टीव स्मिथ के बाहर होने की जानकारी टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने दी.


दरअसल, स्टीव स्मिथ (steve smith) को शनिवार को दूसरे सत्र में आर्चर (jofra archer) की गेंद पर चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी. यह स्टार बल्लेबाज तब 80 रन बनाकर खेल रहा था जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गई गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी.




cricket, ashes, england vs australia, england cricket team, australia cricket team, jofra archer, ben stokes, क्रिकेट, एशेज, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने लॉर्ड्स टेस्ट में 92 रन बनाए थे. (फाइल फोटो)




स्मिथ (steve smith) मुंह के बल नीचे गिर गए. उन्होंने जो हेलमेट पहन रखा था उस पर गर्दन के बचाव की सुविधा नहीं थी. हेलमेट में इस तरह की व्यवस्था फिल ह्यूज की 2014 में सिडनी में एक घरेलू मैच में बाउंसर लगने से हुई मौत के बाद की गई थी.


स्टीव स्मिथ ने हाल ही में किए गए अपने प्रदर्शन की बदौलत रैंकिंग में भी बड़ी छलांग लगाई थी. अब वह टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं. हालांकि दोनों के बीच अब फासला बेहद कम रह गया है.


Loading...

इंग्लैंड टीम से निकाला तो स्पिनर मोईन अली बन गए तेज गेंदबाज
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए साउदी न्यूजीलैंड के कप्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...