स्मिथ की आर्चर को चुनौती, कहा- सिर पर गेंद मारी लेकिन मुझे आउट नहीं कर पाए

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एशेज (Ashes) के दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल हो गए थे जिसके बाद वह तीसरे टेस्ट में खेलने नहीं उतरे

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 5:32 PM IST
स्मिथ की आर्चर को चुनौती, कहा- सिर पर गेंद मारी लेकिन मुझे आउट नहीं कर पाए
स्टीव स्मिथ एशेज के चौथे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 5:32 PM IST
एशेज (Ashes 2019) के दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं. हेडिंग्ले (Headingley) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ टीम का हिस्सा नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया यह रोमांचक मैच एक विकेट से हार गई थी. सीरीज का चौथा मैच चार सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) में खेला जाना है. स्मिथ ने नेट प्रैक्टिस के साथ ही तैयारी शुरू कर दी है.

स्मिथ ने आर्चर को चुनौती देते हुए यह साफ किया कि अगले टेस्ट में वह उन पर हावी नहीं हो सकेंगे. स्मिथ ने कहा, 'मैं आर्चर के खिलाफ अपने खेल में कोई बदलाव नहीं करूंगा. भले ही लोगों को लगता है कि दूसरे टेस्ट में वह मुझ पर हावी रहे लेकिन वह मुझे आउट नहीं कर पाए.' उन्होंने कहा कि आर्चर ने उनके सिर पर गेंद मारी लेकिन वह उन्हें आउट करने में नाकाम रहे.

Steve Smith, Phillip Hughes, Jofra Archer, Smith, Archer, Ashes, England vs Australia
स्टीव स्मिथ दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे


एक साल के बैन के बाद अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे स्मिथ ने कहा, 'मुझे टीम के अन्य गेंदबाजों ने काफी परेशान किया. मैंने आर्चर के मुकाबले उनका ज्यादा सामना किया और उन्होंने मुझे आउट भी किया. इसी वजह से मुझे नहीं लगता कोई परेशानी होने वाली है.' स्मिथ ने आर्चर की बाउंसर पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर वह मेरे सिर पर गेंद मार रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि वह विकेट और पैड पर गेंद डालकर मुझे आउट करने में नाकाम हैं.

चोट लगते ही स्मिथ को याद आए फिल ह्यूज
आर्चर की गेंद पर चोटिल होकर स्मिथ मैदान पर गिर गए थे जो उनकी गर्दन पर लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि गेंद लगते ही उनके दिमाग में पहला विचार फिल ह्यूज ही थे. उन्होंने कहा, 'मेरे दिमाग में उस समय कुछ चीजें चल रही थीं. जब मुझे गेंद लगी, मेरे सामने अतीत आ गया था, आप समझ रहे हैं कि मैं क्या कह रहा हूं, फिर मुझे लगा कि मैं ठीक हूं और इसके बाद मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा.' साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की मैच के दौरान गेंद लगने से मौत हो गई थी. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैचों में हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया था.

यह भी पढ़ें-
Loading...

बड़ी खबर: पवेलियन में जिस किताब को पढ़ रहे थे कोहली, इंडिया में नहीं बची उसकी एक भी कॉपी
हेडिंग्ले टेस्ट को लेकर बड़ा खुलासा, भारतीय की 'मदद' से इंग्लैंड को मिली थी जीत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...