Ashes: स्टीव स्मिथ ने जड़ा दोहरा शतक, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:19 PM IST
Ashes: स्टीव स्मिथ ने जड़ा दोहरा शतक, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम
स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में 211 रन बनाए.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने चौथे एशेज टेस्ट (Ashes) की पहली पारी में दोहरा शतक जड़कर चोट के बाद टीम में अपनी वापसी का जश्न मनाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 4:19 PM IST
  • Share this:
मैनचेस्टर. ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने स्टार बल्लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) के दोहरे शतक के दम पर चौथे एशेज टेस्ट (Ashes) मैच की पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन आठ विकेट पर 497 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की. स्मिथ  (Steve Smith) ने 211 रनों की बड़ी पारी खेली. स्मिथ (Steve Smith) के अलावा मार्नस लाबुशेन, टिम पेन और मिचेल स्टार्क ने अर्धशतक जड़े.

 दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं. रोरी बर्न्स 15 और क्रेग ओवरटन तीन रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को एक झटका पैट कमिंस ने जो डेनली के रूप में दिया.


स्मिथ को दो बार मिला जीवनदान 


मैच के दूसरे दिन स्मिथ (Steve Smith) को दो बार जीवनदान मिला. जिसका उन्होंने बखूबी फायदा भी उठाया. दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ 65 रन पर भाग्यशाली रहे. जब जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. स्मिथ  (Steve Smith) को दूसरा जीवनदान 118 रन पर मिला, जब जैक लीच की गेंद पर स्लिप में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने उनका कैच टपका दिया. हालांकि यह नो बॉल थी. दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद से चोटिल होने के बाद स्मिथ तीसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर हो गए ‌थे.

स्मिथ और पेन के बीच बड़ी साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 170 रन से की. स्मिथ (Steve Smith) 60 रन से आगे खेलने उतरे. दिन के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर ही स्मिथ (Steve Smith) ने चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने फुलटॉस गेंद पर इस स्टार बल्लेबाज का कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई. स्टुअर्ट ब्राॅड ने ट्रेविस हेड (19) को एलबीडब्ल्यू करके इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई.
Loading...

ashes, steve smith, england vs australia, cricket, sports news, एशेज, स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया
टिम पेन को अर्धशतक जड़ने की बधाई देते स्टीव स्मिथ


इसके बाद कुछ देर बारिश के कारण खेल रुका. खेल दोबारा शुरू होने पर स्मिथ 82 रन के स्कोर पर रन आउट होने से बचे. स्पिनर जैक लीच ने मैथ्यू वेड (16) को मिड ऑन पर कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराके ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया. इसके बाद टिम पेन (Tim Paine) और स्मिथ के बीच 145 रन की बड़ी साझेदारी हुई. कप्तान पेन ने 58 रन की पारी खेली. ओवरटन ने उन्हें अपना शिकार बनाकर ऑस्‍ट्रेलिया को छठा झटका दिया.

स्टार्क और  लायन ने भी खेली बड़ी पारी 

पेन के पवेलियन लौटने के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच 51 रन की साझेदारी हुई. इस जोड़ी ने टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया. जब ऑस्ट्रेलिया की पारी 438 रन पर थी तो जो रूट ने डेनली के हाथों स्मिथ (Steve Smith) को कैच आउट करवा दिया. स्मिथ (Steve Smith) के पवेलियन लौटने के बाद स्टार्क  (Mitchell Starc) और नाथन लायन के बीच अटूट 59 रन की साझेदारी हुई और मेहमान टीम ने 497 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी.

सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, आखिर कैसे स्टीव स्मिथ धड़ाधड़ जड़ रहे हैं शतक

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का दर्द- मैं भी विराट कोहली जैसा होता अगर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...