Home /News /sports /

Ashes 2019: वॉर्नर का विकेट लेते ही महान गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए ब्रॉड

Ashes 2019: वॉर्नर का विकेट लेते ही महान गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड (फाइल फोटो)

स्टुअर्ट ब्रॉड (फाइल फोटो)

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वॉर्नर को आठ रन पर ही पवेलियन भेज दिया. इसके बाद ही वह दिग्गज गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए.

    एशेज सीरीज के पहले मैच में डेविड वॉर्नर का बल्ला शांत रहा. दोनों पारियों को मिलाकर वॉर्नर ने कुल 10 रन बनाए. भले ही इस मैच में वह कोई कमाल नहीं कर पाए, लेकिन उनके विकेट ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को महान गेंदबाजों की सूची में लाकर खड़ा कर दिया है. ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 450 विकेट लेने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बन  गए हैं. उनसे पहले जेम्स एंडरसन इस उपलब्धि हो हासिल कर चुके हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड के 450वें शिकार दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर बने.

    ब्रॉड ने दूसरी पारी में वॉर्नर को आठ रन पर विकेट के पीछे कैच करवाया. यहां पर वॉर्नर को रिव्यू पर आउट दिया गया था. वॉर्नर को पवेलियन भेजने के साथ ही ब्रॉड भी इस माइलस्टोन तक पहुंच गए. ब्रॉड इसी के साथ 450 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए हैं.

    पहली पारी में लिए थे पांच विकेट
    टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन टॉप पर हैं. उनके बाद शेन वॉर्न, अनिल कुंबले, जेम्स एंडरसन, ग्लेन मैक्ग्राथ और कर्टनी वॉल्‍श हैं.

    ब्रॉड का यह 128वां टेस्ट मैच है. पहली पारी में उन्होंने 86 रन देकर पांच विकेट लिए. जिसके दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 284 रन पर ऑल आउट कर दिया. पहली पारी में भी वॉर्नर ब्रॉड के ही शिकार बने थे.

    जिसके जवाब में इंग्लैंड ने बर्न्स के 133 रन की पारी के दम पर 374 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली. पहली पारी में पांच विकेट लेने के अलावा ब्रॉड ने निचले क्रम में 29 रनों का योगदान दिया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं.स्टीव  स्मिथ 46 और ट्रेविस हेड 21 रन बनाकर खेल रहे हैं.

     

    Tags: Australia National Cricket Team, David warner, England National Cricket Team, Sports, The Ashes

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर