Ashes: स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान, कहा-मेरे इशारे पर गेंदबाजी कर रहे थे इंग्लैंड के गेंदबाज

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:00 PM IST
Ashes: स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान, कहा-मेरे इशारे पर गेंदबाजी कर रहे थे इंग्लैंड के गेंदबाज
स्टीव स्मिथ ने दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था

ऑस्‍ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के दोहरे शतक के दम पर चौथे एशेज टेस्ट (Ashes 2019) मैच की पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 4:00 PM IST
  • Share this:
मैनचेस्टर. एशेज (Ashes 2019) के दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर चोटिल होने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने चौथे टेस्ट के साथ सीरीज में वापसी की है. स्मिथ ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा. स्मिथ की इस पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) मजबूत स्थिति में आ गई है.

एक साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे स्मिथ के लिए सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर को माना जा रहा था हालांकि स्मिथ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों को बहुत परेशान किया.

इंग्लैंड के लिए उनकी शॉट बॉल रणनीति  स्मिथ के सामने बिलकुल फेल रही. दूसरे दिन नाबाद 211 रन बनाने के बाद स्मिथ ने कहा, 'उन्होंने नई गेंद के साथ ही बहुत जल्दी ही शॉट गेंदे डालना शुरू किया जिसके कारण गेंद थोड़ी नर्म हो गई. इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाज हमारे हाथों में खेल रहे थे. '

steve smith, jofra archer, dounle century
स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के बीच पहली पारी में 124 रनों की अहम साझेदारी हुई


मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 497 पर घोषित की पारी
सीरीज में दो शतक जड़ चुके स्मिथ ने कहा, ' मैंने मैच से पहले ही कहा था कि अगर वह मुझे ज्यादा बाउंसर मारेंगे तो वह मुझे एलबीडब्ल्यू यह विकेट पीछे कैच लेकर आउट नहीं कर पाएंगे.' मैच के दूसरे दिन स्मिथ को दो बार जीवनदान मिला. जिसका उन्होंने बखूबी फायदा भी उठाया. दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ 65 रन पर भाग्यशाली रहे. जब जोफ्रा आर्चर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. स्मिथ को दूसरा जीवनदान 118 रन पर मिला

ऑस्‍ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन स्मिथ के दोहरे शतक के दम पर चौथे एशेज टेस्ट मैच की पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन आठ विकेट पर 497 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की. स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से  मार्नस लाबुशेन, टिम पेन और मिचेल स्टार्क ने भी अर्धशतक जड़े.
Loading...

सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, आखिर कैसे स्टीव स्मिथ धड़ाधड़ जड़ रहे हैं शतक

जोफ्रा पर किए भद्दे कमेंट्स, ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों को स्टेडियम से किया बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 3:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...