होम /न्यूज /खेल /

Ashes, 5th Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन 17 विकेट गिरे, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

Ashes, 5th Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन 17 विकेट गिरे, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

Ashes 2021-22 5th Test: ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 152 रन की हो गई है (फोटो-AP)

Ashes 2021-22 5th Test: ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 152 रन की हो गई है (फोटो-AP)

Ashes 2021-22 5th Test: दिन-रात्रि मैच के दूसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) की पहली पारी के चार और दूसरी पारी के तीन विकेट शामिल है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिन की शुरुआत 241 रन पर छह विकेट से की थी, लेकिन उनकी पहली पारी डिनर से पहले 303 रन पर सिमट गई.

अधिक पढ़ें ...

    होबार्ट (ऑस्ट्रेलिया). ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) के पांचवें और आखिरी मैच में एक बार फिर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया, जिससे शनिवार को खेल के दूसरे दिन उनकी पहली पारी महज 188 रन पर सिमट गई. दिन-रात्रि मैच के दूसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) की पहली पारी के चार और दूसरी पारी के तीन विकेट शामिल है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिन की शुरुआत 241 रन पर छह विकेट से की थी लेकिन उनकी पहली पारी डिनर से पहले 303 रन पर सिमट गई.

    इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान कप्तान पैट कमिंस ने 45 रन देकर चार और मिचेल स्टार्क ने 53 रन देकर तीन विकेट लेकर टीम को 115 रन की बड़ी बढ़त दिलाई. स्कॉट बोलैंड (33 रन देकर एक विकट) को किसमत का साथ नहीं मिला और स्लिप में उनकी गेंद पर दो बार क्रिस वोक्स (36) का कैच छूटा. कैमरून ग्रीन (45 रन पर एक विकेट) पदार्पण कर रहे सैम बिलिंग्स का विकेट मिला, जिन्होंने 29 रन बनाए.
    विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने को रवि शास्त्री ने बताया दुखद, रिचर्ड्स ने कहा- बेस्ट लीडर

    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने ऑस्ट्रेलियाई तेज चौकड़ी की तरह ही दूसरी पारी में गेंदबाजी की,  जिससे घरेलू टीम ने दिन-रात्रि टेस्ट में स्टंपस तक तीन विकेट पर 37 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 152 रन की हो गई है और उसके सात विकेट बचे हुए है. स्टंप्स के समय स्टीव स्मिथ 17 और स्कॉट बोलैंड तीन रन बनाकर खेल रहे थे.

    डेविड वॉर्नर पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी खाता खोलने में नाकाम रहे. वह पारी के पहले ओवर में ब्रॉड की तीसरी गेंद पर आउट हुए. इसके बाद मार्नुस लाबुशेन पांच रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने. वुड ने शॉर्ट गेंद पर उस्मान ख्वाजा (11) को विकेट के पीछे कैच करवाया. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी में सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रूट (34) और डाविड मलान (25) ने तीसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी कर थोड़ा संघर्ष दिखाया. डिनर के बाद के सत्र में कमिंस ने मलान को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा.

    स्कॉट बोलैंड ने ओली पोप (14) को पवेलियन का रास्ता दिखाया लेकिन उनकी अगली ही गेंद पर वॉर्नर ने वोक्स का आसान कैट टपका दिया. स्टार्क और कमिंस ने इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में ज्यादा समय नहीं लिया. दिन की शुरुआत में लायन (31) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दिया जिससे टीम 300 रन के आंकड़े को पार कर सकी.

    विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से सच हुई महेंद्र सिंह धोनी की भविष्यवाणी

    मार्क वुड (115 रन पर तीन विकेट) ने स्टार्क (तीन) और कमिंस (दो) के विकेट चटकाए, लेकिन लायन ने तीन छक्के और एक चौका लगाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान किया. उन्होंने अंतिम विकेट के लिए बोलैंड (नाबाद 10) के साथ 23 रन की साझेदारी की. ब्रॉड (59 रन पर तीन विकेट) ने लायन को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को खत्म किया. इंग्लैंड की टीम शुरुआती तीन मैच हार कर पहले ही सीरीज गंवा चुकी है. सिडनी में खेला गया चौथा मैच ड्रॉ रहा था.

    Tags: Ashes Series, Australia vs England, Cricket news, Stuart Broad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर