• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET ASHES 2021 22 SCHEDULE AUSTRALIA V ENGLAND PERTH TO HOST FINALE INSTEAD OF SYDNEY

Ashes 2021-22 Schedule: एशेज सीरीज 8 दिसंबर से, 26 साल बाद फाइनल मुकाबला सिडनी की जगह पर्थ में

इस साल दिसंबर में महीने में एशेज सीरीज की शुरुआत होगी (Cricket Australia Twitter)

Ashes 2021-22 Schedule: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में 8 दिसंबर से खेला जाएगा. इस बार फाइनल सिडनी में ना होकर पर्थ में खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बहुचर्चित एशेज सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है. एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी और पहला मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाएगा. इसके अलावा 26 साल में पहली बार फाइनल मुकाबला सिडनी की जगह पर्थ में खेला जाएगा. इस बार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का चौथा मुकाबला जबकि पर्थ में फाइनल मैच होगा. एशेज सीरीज के मैच पर्थ, ब्रिस्बेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे. एशेज सीरीज से पहले अफगानिस्तान की टीम भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. दोनों टीमों के बीच एक 27 नवंबर से इकलौता टेस्ट मैच खेला जाएगा. अफगानिस्तान को टेस्ट का दर्जा मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहली बार उसके खिलाफ खेलेगा.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद जताई है कि इस साल के अंत में होने वाले एशेज सीरीज में मैदान पर पूरे दर्शक आ सकेंगे. हालांकि बोर्ड ने जोर देकर कहा कि दूसरे देशों से समर्थकों के आने के फैसले पर वे सरकारी सलाह का पालन करेंगे. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के सीईओ निक हॉकले ने कहा, ‘हम एशेज की मेजबानी के लिए उत्साहित हैं. पिछली एशेज सीरीज शानदार रही थी जिसने पूरी ध्यान अपनी ओर खींचा था और मैं उम्मीद करता हूं इस बार भी ऐसा ही होगा. हम इस दौरान टीमों के ट्रैवल करने और बाकी चीजों के लिए सरकार के नियमों का पालन करेंगे.’

    अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट और एशेज सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ नौ टी20 और वनडे मैच खेलेगी. कंगारू टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी जबकि श्रीलंका के खिलाफ उसे पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

    रन लेते हुए फिसला बल्‍लेबाज तो गेंदबाज ने किया 'भद्दा मजाक', देखें Video

    बेन स्टोक्स की मैदान पर वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट, IPL 2021 के दौरान लगी थी चोट

    एशेज सीरीज 2021-22 का शेड्यूल
    पहला टेस्ट- गाबा, ब्रिस्बेन (8 से 12 दिसंबर, 2021)
    दूसरा टेस्ट-एडिलेड ओवल, डे-नाइट (16 से 20 दिसंबर, 2021)
    तीसरा टेस्ट-मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर, 2021)
    चौथा टेस्ट- सिडनी (5 से 9 जनवरी, 2022)
    पांचवां टेस्ट-पर्थ (14 से 18 जनवरी, 2022)