Home /News /sports /

Ashes 2021: IPL नीलामी में 14 करोड़ में बिका था गेंदबाज, अब फटे जूतों के साथ की गेंदबाजी

Ashes 2021: IPL नीलामी में 14 करोड़ में बिका था गेंदबाज, अब फटे जूतों के साथ की गेंदबाजी

Ashes 2021 Aus vs Eng: एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने फटे जूत पहनकर गेंदबाजी की. उन्होंने पहली पारी में 19 ओवर फेंके. लेकिन एक भी विकेट नहीं मिला. (Steve Gillies twitter)

Ashes 2021 Aus vs Eng: एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने फटे जूत पहनकर गेंदबाजी की. उन्होंने पहली पारी में 19 ओवर फेंके. लेकिन एक भी विकेट नहीं मिला. (Steve Gillies twitter)

Ashes 2021, Aus vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया अपने 2 अहम गेंदबाजों पैट कमिंस (Pat Cummins) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के बिना उतरा. इनकी जगह माइकल नेसर और झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) प्लेइंग-11 का हिस्सा बने. रिचर्डसन ढाई साल बाद टेस्ट खेल रहे हैं. इस टेस्ट में जितना उनकी गेंदबाजी को लेकर चर्चा हुई, उससे ज्यादा उनके जूतों ने सुर्खियों बटोरीं. वो मैच में फटे जूते पहने नजर आए. हालांकि, उन्होंने क्यों ऐसा किया, इसकी वजह सामने नहीं आई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 45 रन बना लिए हैं और मेजबान टीम की कुल बढ़त 282 रन की हो गई. इससे पहले, मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 236 रन बनाकर आउट हुई. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 473 रन बनाए थे. यानी कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 237 रन की बढ़त मिली थी. अभी इस टेस्ट में पूरे 2 दिन का खेल बाकी है. ऐसे में इंग्लैंड के लिए मैच बचाना आसान नहीं होगा.

    इस मैच में ऑस्ट्रेलिया अपने अहम तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के बिना उतरा है. इनकी गैरमौजूदगी में माइकल नेसर (Michael Neser) और झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) को एडिलेड टेस्ट में प्लेइंग-11 में शामिल किया गया.

    माइकल नेसर का तो यह डेब्यू टेस्ट है. लेकिन झाय रिचर्डसन ढाई साल बाद टेस्ट खेल रहे हैं. ऐसे में इन दोनों के पास इस टेस्ट में खुद को साबित करने का बड़ा मौका है. हालांकि, एडिलेड टेस्ट में रिचर्डसन अपनी गेंदबाजी से ज्यादा फटे जूतों को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, उन्होंने तीसरे दिन फटे जूतों के साथ  गेंदबाजी की. इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं, जिसमें गेंदबाजी के दौरान रिचर्ड्सन के पैर का अंगूठा जूते से बाहर आता नजर आ रहा है.

    रिचर्डसन ने फटे जूतों के साथ गेंदबाजी की
    रिचर्डसन के जूते पर टेप लगा नजर आ रहा है. इससे तो यही लग रहा है कि उन्हें पहले से ही अपने जूतों की स्थिति के बारे में पता था. इसके बावजूद उन्होंने इसे पहनकर गेंदबाजी की. हालांकि, इसका भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिला. क्योंकि रिचर्डसन ने 19 ओवर में 78 रन दिए और उन्हें 1 भी विकेट नहीं मिला.

    Ashes Series: जो रूट एक साल में बना चुके हैं 1600 से अधिक रन, लेकिन टीम का प्रदर्शन 140 साल में सबसे खराब!

    रिचर्डसन आईपीएल नीलामी में 14 करोड़ में बिके थे
    कुछ तेज गेंदबाज जानबूझकर अपने सामने वाले पैर के जूते में एक छेद बनाते हैं. क्योंकि इससे उन्हें गेंदबाजी के दौरान फ्रंट फुट को ठीक से रखने में मदद मिलती है. तो हो सकता है कि रिचर्डसन ने भी इसी वजह से फटे जूते पहनकर गेंदबाजी की हो. लेकिन जो भी वो मामला दिलचस्प है. क्योंकि रिचर्डसन को पिछले साल आईपीएल के लिए हुई नीलामी में पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन रिचर्डसन के प्रदर्शन ने पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्होंने पूरे सीजन में 3 मैच खेले, जिसमें वो 3 विकेट ही ले सके थे.

    Tags: Ashes 2021, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, Cricket news, IPL 2021, Jhye Richardson

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर