Home /News /sports /

Ashes 2021: 128 साल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का औसत सबसे कम, फिर भी मिलेगा तीसरे टेस्ट में मौका

Ashes 2021: 128 साल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का औसत सबसे कम, फिर भी मिलेगा तीसरे टेस्ट में मौका

Ashes 2021: मार्कस हैरिस पिछली 14 पारियों से अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं. (marcus harris instagram)

Ashes 2021: मार्कस हैरिस पिछली 14 पारियों से अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं. (marcus harris instagram)

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा. इस टेस्ट से पहले कोच जस्टिन लैंगर ने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ओपनर मार्कस हैरिस का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि हैरिस शानदार बल्लेबाज है और वो तीसरे टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे. हैरिस ने पिछली 15 पारियों में 15 की औसत से रन बनाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (Marcus Harris) इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) में रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं. लेकिन हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के लिये यह चिंता का विषय नहीं है. हैरिस पिछली 14 पारियों से अर्धशतक नहीं बना पाये हैं. उनका टेस्ट औसत 22.19 है, जो 128 साल में आस्ट्रेलिया के किसी नियमित सलामी बल्लेबाज का न्यूनतम औसत है.

    इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान एशेज सीरीज में मार्कस हैरिस 4 पारियों में केवल 38 रन बना पाये हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका टेस्ट औसत केवल 10.66 है. इसके बावजूद जस्टिन लैंगर (Justin Langer) रविवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिये उन्हें नहीं बदलना चाहते हैं. लैंगर ने गुरुवार को आस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा, “वह टेस्ट में खेलेगा. इसको लेकर कोई चिंता नहीं है.”

    उन्होंने कहा, “यह उसका घरेलू मैदान है. उसने एमसीजी में काफी क्रिकेट खेली है. उसने अभी तक उतने रन नहीं बनाए हैं, जितने वह बनाना चाहता है, लेकिन उसने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह अच्छा खेलेगा और डेविड वार्नर के साथ अच्छी साझेदारी निभाएगा.”

    हैरिस मेलबर्न टेस्ट खेलेंगे: लैंगर
    लैंगर ने आगे कहा कि हम वास्तव में आश्वस्त हैं कि मार्कस में वो सभी खूबियां हैं, जो एक सफल ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बनने के लिए चाहिए. हम नेट्स में जो देखते हैं, जो हम घरेलू क्रिकेट में देखते हैं, वह सब संभावित रूप से यह बताता है कि वो अच्छे बल्लेबाज हैं और उनका टेस्ट करियर शानदार रहेगा.

    हैरिस का औसत पिछली 15 पारी में गिरा
    हैरिस पिछले पांच वर्षों में घरेलू क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला सलामी बल्लेबाज रहे हैं. लेकिन 2019 के बाद से उन्होंने केवल छह टेस्ट पारियां खेली हैं, जो सभी इस साल आई हैं. वह भारत के खिलाफ 38 के शीर्ष स्कोर के साथ केवल दो बार दहाई के आंकड़े तक पहुंचे हैं. उनका दूसरा बेस्ट स्कोर 23 है, जो उन्होंने हाल ही में एडिलेड टेस्ट में बनाया था. हालांकि, वह ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में चौथी पारी में 9 रन पर नाबाद लौटे थे. हैरिस के लिए चिंता बढ़ाने वाली बात यह है कि 23 टेस्ट पारियों के बाद उनका औसत 22.19 का है. वहीं, पिछली 15 पारियों में को गिरकर 15 पर आ गया गया है. इस दौरान वो 3 बार 20 रन तक पहुंच पाए हैं.

    1983 World Cup: ‘मार के मरने का है’, जब सैयद किरमानी के कहने पर कपिल देव ने ठोके 175 रन

    IND vs SA Test Series: द्रविड़-कोहली की गलती टीम इंडिया पर पड़ेगी भारी, कुंबले से भी नहीं लिया सब

    हैरिस का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है. उनका इस मैदान पर औसत 43.26 का है. उन्होंने इस मैदान पर 2018 में नाबाद 250 रन की पारी खेलने के साथ 3 शतक ठोके हैं.

    Tags: Ashes, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, Cricket news, Justin Langer, Marcus Harris

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर