Home /News /sports /

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब नहीं कटा सकेंगे अपने बाल, बोर्ड ने लागू किए सख्त नियम

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब नहीं कटा सकेंगे अपने बाल, बोर्ड ने लागू किए सख्त नियम

Ashes 2021-22: पैट कमिंस (Pat Cummins) कोरोना के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हैं. (AP)

Ashes 2021-22: पैट कमिंस (Pat Cummins) कोरोना के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हैं. (AP)

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज के मुकाबले अभी ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे हैं. कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. कोरोना को देखते हुए अगले 2 टेस्ट के लिए कड़े नियम लागू किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. एशेज सीरीज (Ashes Series) के मुकाबले अभी खेले जा रहे हैं. लेकिन कोरोन के कारण ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) दूसरे टेस्ट से बाहर हैं. उनकी जगह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) कप्तानी कर रहे हैं. इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों के लिए कड़े नियम लागू कर दिए हैं. अब खिलाड़ी बाल नहीं कटा सकेंगे. 5 मैचों की सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है. दूसरे टेस्ट में (Australia vs England) भी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर बढ़त बना ली है.

    डेली मेल की खबर के अनुसार, मेलबर्न और सिडनी में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना को देखते कड़े प्रतिबंध खिलाड़ियों पर लगाए गए हैं. एक खिलाड़ी ने बताया कि हमें तीन के ग्रुप में ही प्रैक्टिस करने की इजाजत है. यानी पूरी एक बॉलिंग यूनिट साथ में नहीं उतर सकती. इसके अलावा खिलाड़ियों के रेस्टोरेंट में भी खाने पर रोक लगा दी गई है. पैट कमिंस यहीं पर एक कोविड मरीज के संपर्क में आ गए थे.

    बाल नहीं कटा सकेंगे, जिम का उपयोग नहीं

    सन हेराल्ड की खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों को नए नियम के बारे में बता दिया गया है. खिलाड़ी अब बार में नहीं जा सकेंगे. इसके अलावा उनके बाल कटाने और पब्लिक जिम का उपयोग करने पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा खिलाड़ी अब मैदान में फैंस से नहीं मिल सकेंगे और उन्हें ऑटोग्राफ भी नहीं दे सकेंगे. खिलाड़ी बाहर सिर्फ अपने परिवार या दोस्तों से ही मिल सकेंगे. फिर टीम में शामिल होने से पहले उनका टेस्ट होगा.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: गौतम गंभीर बोले- यूपी की आत्मा और स्प्रिट के लिए लड़ूंगा, तो फैंस ने कहा- MP क्यों बने?

    यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पूरी सेलेक्शन कमेटी को ही हटाया, टी20 वर्ल्ड कप में चुनी थी खराब टीम!

    एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में और चौथा टेस्ट 5 जनवरी से सिडनी में होना है. ये प्रतिबंध इन 2 वेन्यू के लिए ही लगाए गए हैं. अंतिम टेस्ट 14 जनवरी में होबार्ट में खेला जाएगा. सीरीज से पहले टिम पैन के इस्तीफा देने के बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कप्तान बनाया गया था. 65 साल बाद किसी गेंदबाज को टीम की कमान सौंपी गई है.

    Tags: Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket australia, Cricket news, Pat cummins

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर