Home /News /sports /

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, एडिलेड टेस्ट से पहले बाहर हुए जोश हेजलवुड

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, एडिलेड टेस्ट से पहले बाहर हुए जोश हेजलवुड

Ashes Series: जोश हेजलवुड पहले टेस्ट के बाद चोटिल होकर सिडनी लौट गए हैं (AP)

Ashes Series: जोश हेजलवुड पहले टेस्ट के बाद चोटिल होकर सिडनी लौट गए हैं (AP)

Ashes, AUS vs ENG, 2nd Test:ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) रविवार को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) के स्वदेश लौटने के बाद एडिलेड में दूसरा एशेज टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. हेजलवुड ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन दोपहर के सत्र में गेंदबाजी नहीं की थी और शुक्रवार की रात को उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि टीम प्रबंधन हेजलवुड की फिटनेस पर नजर रखना जारी रखेगा और जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एडिलेड में एशेज 2021-22 के पहले दिन-रात्रि टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा का झटका लगा है. एशेज सीरीज (Ashes Series 2021-22) के दूसरे टेस्ट मैच से पहले जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) एक साइड स्ट्रेन के कारण बाहर हो गए है. इंग्लैंड की दूसरी पारी में हेजलवुड ने केवल 14 ओवर फेंके थे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया है कि उनके साथी गेंदबाज इस दौरान तकलीफ में थे. हेजलवुड को पहला टेस्ट खेलते समय चोट का सामना करना पड़ा. इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में इंग्लैंड पर 9 विकेट से जीत दर्ज की.

    रिपोर्ट्स के अनुसार, जोश हेजलवुड को अपने किसी भी साथी के बिना ब्रिस्बेन से सिडनी के लिए उड़ान भरते समय कैजुअल कपड़ों में देखा गया था. इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ पिछले सप्ताह अभ्यास मैच खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया ए टीम में रहे झाय रिचर्डसन  (Jhye Richardson) और माइकल नासिर तेज गेंदबाजी में कवर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया टीम में हैं. 2019 की शुरुआत में हेजलवुड की अनुपस्थिति में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज के बाद रिचर्डसन दोबारा खेलने के लिए तैयार हैं.

    क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के हवाले से कहा, ”जोश हेजलवुड को थोड़ा दर्द था. यह अच्छा था कि वह बाहर आकर गेंदबाजी करने में सक्षम था और उन्होंने वास्तव में अच्छा स्पैल निकाला, लेकिन वह थोड़ा परेशान है इसलिए हम उन्हें तकलीफ नहीं देना चाहते. उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है. वह अपनी पीठ में दर्द से परेशान हैं.”

    रोहित शर्मा की संगीत सेरेमनी में सोनाक्षी सिन्हा के साथ जमकर नाचे थे विराट कोहली, VIRAL VIDEO

    उन्होंने आगे कहा, ”यह बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन मैं नहीं चाहता था कि यह एक बड़ी चोट में बदल जाए. हम उसे पूरी सीरीज के लिए खतरे में नहीं डालना चाहते हैं, इसलिए हम अपना समय लेंगे. अभी तक कोई योजना नहीं है.”

    F1 World Title: सचिन तेंदुलकर इतिहास की सबसे रोचक रेस में लुइस हैमिल्‍टन को मिली हार से दुखी, जानें क्‍या कहा

    बता दें कि ब्रिस्बेन में खेले गए एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में दो विकेट झटके थे. उन्होंने यह दोनों विकेट 42 रन देकर लिए थे. इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट लिया था. इस तरह से उन्होंने पहले टेस्ट में कुल तीन विकेट झटके थे. ऑस्ट्रेलिया की बाकी टीम सोमवार को एडिलेड रवाना होगी. दूसरा टेस्ट गुरूवार से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया को हेजलवुड की कमी खलेगी, जो अब तक दिन रात के सात टेस्ट में 32 विकेट ले चुके हैं. उनसे अधिक विकेट दिन रात के टेस्ट में सिर्फ स्टार्क के नाम हैं.

    Tags: Ashes, Ashes 2021-22, Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news, Jhye Richardson, Josh Hazlewood

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर