Home /News /sports /

AUS vs ENG: 10 दिन पहले टूटा था जबड़ा, अब बिना कुछ खाए टेस्ट मैच खेलने उतरी धाकड़ बल्लेबाज

AUS vs ENG: 10 दिन पहले टूटा था जबड़ा, अब बिना कुछ खाए टेस्ट मैच खेलने उतरी धाकड़ बल्लेबाज

Ashes, AUS vs ENG: बेथ मूनी का 10 दिन पहले जबड़ा फ्रैक्चर हो गया था. लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से कैनबरा में शुरू हुए इकलौते टेस्ट में खेल रही हैं. (Cricket australia instagram)

Ashes, AUS vs ENG: बेथ मूनी का 10 दिन पहले जबड़ा फ्रैक्चर हो गया था. लेकिन वो इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से कैनबरा में शुरू हुए इकलौते टेस्ट में खेल रही हैं. (Cricket australia instagram)

Ashes, AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ बल्लेबाज बेथ मूनी (Beth Mooney) का 10 दिन पहले प्रैक्टिस सेशन में जबड़ा फ्रैक्चर हो गया था. लेकिन, वो इंग्लैंड के खिलाफ कैनबरा में आज से शुरू हुए इकलौते एशेज टेस्ट में खेल रही हैं. गहरी चोट के बावजूद, उन्होंने जिस तरह इतने कम वक्त में वापसी की, उससे कप्तान मेग लैनिंग (Mag Lanning) काफी प्रभावित हैं. मूनी फिलहाल, केवल लिक्विड डाइट पर हैं, वह कुछ भी ठोस नहीं खा पा रही हैं. फिर भी वो टीम के लिए टेस्ट खेलने उतरी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच कैनबरा में आज से इकलौता एशेज टेस्ट शुरू हुआ है. इस टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मेग लैनिंग (93) और रचेल हेन्स (86) की बदौलत 7 विकेट खोकर 327 रन बनाए. इस मैच में बेथ मूनी भी खेल रही हैं. 10 दिन पहले प्रैक्टिस के दौरान उनका जबड़ा फ्रैक्चर हो गया था. इसी वजह से वो एशेज टी20 सीरीज का कोई मुकाबला नहीं खेल पाईं थीं. लेकिन इतने कम वक्त में ही वो मैच फिट हो गईं और अब इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट में खेलने उतरीं. हालांकि, वो बल्ले से खास धमाल नहीं मचा पाई. वो 3 रन बनाकर आउट हो गईं. लेकिन मैदान पर गहरी चोट लगने के बावजूद इतने कम वक्त में लौटना आसान नहीं है.

    बेथ मूनी (Beth Mooney) को इस टेस्ट के दौरान सिर्फ लिक्विड डाइट (पेय पदार्थ) पर ही रहना पड़ेगा. वो चोट की वजह से कुछ भी ठोस आहार अभी नहीं खा पा रही हैं. ऐसे में उन्हें टेस्ट के लिए फिट रखना और उनकी ऊर्जा जरूरतों को पूरा करना, यह मेडिकल टीम के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं है. जब कप्तान मेग लैनिंग से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, मुझे लगता है कि हमारे फीजियो और डॉक्टर उनकी डाइट में कुछ चीजें शामिल करने के बारे में सोच रहे हैं, जिससे उन्हें टेस्ट मैच के दौरान लगातार ऊर्जा मिलती रहे. वैसे, अब तक मेडिकल टीम ने उनके साथ अच्छा काम किया है.

    सस्पेंशन से टीम इंडिया तक, जानें दीपक हुडा की कैसे 12 महीने में बदल गई किस्मत?

    मूनी ठोस आहार नहीं ले पा रहीं
    एक दिन पहले ही कप्तान मैग लेनिंग ने मूनी की वापसी को लेकर कहा था, “यह काफी अविश्वसनीय है जब उन्हें गेंद लगी थी, तभी से वह पूरी स्थिति को लेकर काफी सकारात्मक थीं. जबड़े की सर्जरी के लगभग एक हफ्ते बाद टीम में उनकी वापसी हम सभी के लिए प्रेरणादायक है. वो नेट्स पर भी किसी तरह की परेशानी में नजर नहीं आई. इसलिए मुझे विश्वास है कि उन्हें लेकर हमें आगे बढ़ने में कोई परेशानी नहीं आएगी.”

    IND vs WI: पहले IPL में मिला छप्परफाड़ पैसा, अब कटा टीम इंडिया का टिकट, जानें क्यों खास है गेंदबाज

    बेथ मूनी जबड़ा फ्रैक्चर होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाईं थीं. इसकी वजह से उन्हें टी20 रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा और वो नंबर-1 से खिसक कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई. अब भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. बेथ ने अब तक 3 टेस्ट में 118 रन बनाए हैं. उनका टेस्ट में बेस्ट स्कोर 51 है.

    Tags: Australia Cricket Team, Cricket news, England, Women cricket

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर