Home /News /sports /

Ashes, ENGW vs AUSW: हीथर नाइट की कप्तानी पारी, शतक जड़कर स्मृति मंधाना के रिकॉर्ड की बराबरी की

Ashes, ENGW vs AUSW: हीथर नाइट की कप्तानी पारी, शतक जड़कर स्मृति मंधाना के रिकॉर्ड की बराबरी की

Ashes, ENGW vs AUSW: इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कैनबरा टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 127 रन बनाए. (Heather knight instagram)

Ashes, ENGW vs AUSW: इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कैनबरा टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 127 रन बनाए. (Heather knight instagram)

Ashes, ENGW vs AUSW: इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में चल रहे इकलौते एशेज टेस्ट में शतक ठोक दिया है. यह उनका दूसरा शतक है और दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही आए हैं. वो दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 127 रन पर नाबाद लौटीं. इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल स्मृति मंधाना के मेहमान खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट की एक पारी में सर्वोच्च स्कोर की बराबरी कर ली है. मंधाना ने भी पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट में 127 रन बनाए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एशेज सीरीज का इकलौता टेस्ट कैनबरा में खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने अकेले दम पर ना सिर्फ फॉलोऑन टाला, बल्कि अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक भी ठोका. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 235 रन बनाए, जिसमें नाइट के अकेले नाबाद 127 रन हैं. वो अब तक 249 गेंद खेल चुकी हैं. इंग्लैंड पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से अभी भी 102 रन पीछे है. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 337/9 के स्कोर पर घोषित की थी.

    इंग्लैंड की पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही. लॉरेन विनफील्ड (4), टैमी ब्यूमोंट (5) और नैट स्किवर (15) के विकेट मेहमान टीम ने स्कोरबोर्ड पर 50 रन जुड़ते-जुड़ते ही गंवा दिए. लेकिन एक छोर से कप्तान हीथर नाइट डटी रहीं और रन बनाने का सिलसिला जारी रखा. हालांकि, दूसरे छोर से धड़ाधड़ विकेट गिरते रहे. एक समय इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था. इंग्लिश टीम ने जब अपना 8वां विकेट खोया, तब भी उसे फॉलोऑन के लिए 19 रन की दरकार थी. इसके बाद नाइट ने सोफी एक्लेस्टन के साथ मिलकर पहले अपना शतक और फिर 188 रन पूरे कर फॉलोऑन टाला.

    नाइट के बाद 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आईं सोफी एक्लेस्टन ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक नाबाद 27 रन बनाए. उनके और नाइट के बीच अब तक 66 रन की साझेदारी हो चुकी है.

    नाइट ने स्मृति मंधाना के रिकॉर्ड की बराबरी की
    हीथर नाइट ने 13 चौके और 1 छक्के के दम पर 127 रन बनाए. ये उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है. इस शतक के साथ इंग्लिश कप्तान ने भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना के भी ऑस्ट्रेलिया में मेहमान देश की तरफ से सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मंधाना ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टेस्ट में 127 रन की पारी खेली थी. नाइट दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद 127 रन पर पवेलियन लौटीं.

     शेफाली वर्मा: 10-15 रुपये के लिए मारे बड़े शॉट्स, मजबूरन लड़का बनकर करनी पड़ी थी ट्रेनिंग

    IND vs WI ODI: रोहित शर्मा एंड कंपनी अहमदाबाद में इकठ्ठा होगी, जानिए खिलाड़ी कब से कर पाएंगे ट्रेनिंग?

    पैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 विकेट झटके

    ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिस पैरी और एनाबेल सदरलैंड ने दो-दो विकेट लिए. इनके अलावा एलाना किंग, जेस जोनासेन ने भी एक-एक विकेट हासिल किया. अभी भी इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 337 रन के स्कोर से 102 रन पीछे है.ऐसे में नाइट को कैनबरा टेस्ट के तीसरे दिन भी सोफी के साथ अपनी साझेदारी को और आगे ले जाना होगा.

    Tags: Ashes, Cricket news, Heather Knight, Smriti mandhana

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर