Ashes 2019, 4th Test: स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने पहले दिन संभाली ऑस्ट्रेलिया की पारी

भाषा
Updated: September 5, 2019, 12:08 AM IST
Ashes 2019, 4th Test: स्टीव स्मिथ और लाबुशेन ने पहले दिन संभाली ऑस्ट्रेलिया की पारी
ऑस्ट्रेलिया ने पहले दन तीन विकेट खोए

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के दोहरे झटके से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 28 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शतकीय साझेदारी की

  • भाषा
  • Last Updated: September 5, 2019, 12:08 AM IST
  • Share this:
मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) और एक टेस्ट के बाद बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एशेज (Ashes 2019) क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ वापसी की. चाय के ब्रेक के बाद तेज बारिश होने लगी जिसके कारण दिन का खेल खत्म कर दिया गया. दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ (60) और ट्रविस हेड (18) रन बनाकर खेल रहे थे.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिए शुरुआती झटके

स्टुअर्ट ब्रॉड के दोहरे झटके से ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन लाबुशेन (67) और स्मिथ (नाबाद 60) ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर तीन विकेट पर 172 रन तक पहुंचाया. चाय के विश्राम के समय ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर स्मिथ का साथ निभा रहे थे. लाबुशेन ने मौजूदा सीरीज में लगातार चौथे अर्धशतक के दौरान 128 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे लेकिन तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

stuart broad, england cricket broad, ecb, cricket news
स्टुअर्ट ब्रॉड ने 10 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए


बारिश के कारण दूसरे सेशन में में सिर्फ 20 ओवर का खेल हो पाया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 72 रन जोड़े. इस दौरान स्मिथ और लाबुशेन दोनों ने अर्धशतक भी पूरे किए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मौजूदा सीरीज में एक बार फिर उनके सलामी बल्लेबाज नाकाम रहे. ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (00) और मार्कस हैरिस (13) को जल्दी पवेलियन भेजा. इस तेज गेंदबाज ने मैच की चौथी गेंद पर ही वॉर्नर को विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ के हाथों कैच करा दिया. मौजूदा सीरीज में वॉर्नर पांचवीं बार ब्रॉड का शिकार बने.

स्मिथ ने संभाली पारी

ब्रॉड ने इसके बाद हैरिस को एलबीडब्लयू करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. हैरिस के आउट होने के बाद स्मिथ क्रीज पर उतरे. लार्ड्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद स्मिथ की गर्दन पर लगी थी. उन्होंने इस पारी में 92 रन बनाए थे लेकिन बेहोशी जैसी स्थिति के कारण दूसरी पारी में बाहर हो गए थे और आईसीसी के बेहोशी जैसी स्थिति से जुड़े नए नियमों के कारण लाबुशेन उनके विकल्प के तौर पर खेले थे. दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्मिथ ने आर्चर पर चौके के साथ खाता खोला. उन्होंने इसके बाद बेन स्टोक्स पर भी चौका जड़ा.
Loading...

steve smith, marnus, ashes 2019, manchester
स्टीव स्मिथ और लाबुशेन के बीच तीसरे विकेट के लिए अहम शतकीय साझेदारी हुई


स्टोक्स ने लाबुशेन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की विश्वसनीय अपील की लेकिन अंपायर मराइस इरासमस ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. इंग्लैंड ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन अंपायर काल के कारण लाबुशेन नाबाद रहे.

CPL 2019: ड्वेन ब्रावो को लगी चोट, अस्पताल में भर्ती

पहले इम्तिहान में मेजबान ओमान का सामना करेगा भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 12:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...