Home /News /sports /

Ashes, AUS vs ENG: डेविड वॉर्नर जमीन पर गिरे, हाथ से छूटा बल्ला, फिर भी रन आउट से बचे, देखें- VIDEO

Ashes, AUS vs ENG: डेविड वॉर्नर जमीन पर गिरे, हाथ से छूटा बल्ला, फिर भी रन आउट से बचे, देखें- VIDEO

Ashes, AUS vs ENG: डेविड वॉर्नर ने 94 रनों की पारी खेली.
 (AP)

Ashes, AUS vs ENG: डेविड वॉर्नर ने 94 रनों की पारी खेली. (AP)

Ashes, AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) गाबा टेस्ट के दूसरे दिन काफी खुशकिस्मत रहे. तीन जीवनदान के बाद उन्होंने 94 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 176 गेंदों में 11 चौकों, 2 छक्कों और 3 जीवनदान के साथ यह पारी खेली. वॉर्नर को पहला जीवनदार बेन स्टोक्स, दूसरी जावनदान रोरी बर्न्स और तीसरा जीवनदान हसीब हमीद ने दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज (Ashses Series) का आगाज हो चुका है. इस सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन के गाबा (Australia vs England) में खेला जा रहा है. मैच का दूसरा दिन काफी रोमांचक रहा. ट्रेविस हेड (Travis Head) का शतक, बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की नो बॉल और डेविड वॉर्नर (David Warner) को मिले जीवनदान दिन की हाइलाइट्स में शामिल रहा. जहां बेन स्टोक्स ने 14 बार नो बॉल फेंकी. वहीं, वॉर्नर ने तीन जीवनदान के बाद शानदार 94 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के एशेज प्रसारक चैनल 7 ने खुलासा किया कि स्टोक्स ने 14 बार अपना पांव क्रीज से आगे रखा था, लेकिन केवल दो बार ही नो बॉल दी गई.

    वहीं, डेविड वॉर्नर को तीन बार जीवनदान मिला. उन्होंने मार्नस लाबुशेन (74) के साथ दूसरे विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की. वॉर्नर जब 17 रन पर खेल रहे थे. तब स्टोक्स ने उन्हें आउट कर दिया था, लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज ने नो बॉल की है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. इससे यह भी पता चला कि स्टोक्स ने अपनी पिछली तीन गेंदों पर भी क्रीज से आगे पांव रखा था, लेकिन अंपायर ने उन्हें नो बॉल नहीं दिया था. लंच के तुरंत बाद वॉर्नर ने 48 रन के निजी योग पर ओली रोबिन्सन की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया, लेकिन रोरी बर्न्स ने उसे छोड़ दिया.

    विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से क्यों हटाया गया ? सौरव गांगुली ने किया खुलासा

    Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

    इसके बाद डेविड वॉर्नर तब 60 रन पर थे, जब हसीब हमीद ने उन्हें रन आउट करने का आसान मौका गंवाया. रन आउट होने से बाल-बाल बचे वॉर्नर का यह जीवनदान काफी मजेदार था. वॉर्नर के इस रन आउट से बचने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं. यह घटना 37वें ओवर के दौरान हुई, जब तेज गेंदबाज मार्क वुड अंतिम गेंद फेंक रहे थे. हमीद, जो शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, स्टंप्स को हिट करने में नाकाम रहे, जबकि वॉर्नर ने सिंगल लेने की कोशिश की, लेकिन खतरे को भांपते हुए वह क्रीज पर लौट आए. उन्होंने अपने पैर और बल्ले की पकड़ खो दी, बावजूद इसके हसीब हमीद रन आउट करने में नाकाम रहे.

    डेविड वॉर्नर आखिर में चाय के विश्राम के तुरंत बाद ओली रोबिनसन की गेंद पर कवर में बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे. रोबिनसन ने अगली गेंद पर कैमरुन ग्रीन को बोल्ड किया. बता दें कि डेविड वॉर्नर केवल छह रन से शतक से चूक गए, लेकिन ट्रैविस हेड ने नाबाद शतक जड़ा. जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर 196 रन की बड़ी बढ़त हासिल की. हेड ने 95 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 112 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बढ़त सुनिश्चित की. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 147 रन पर आउट हो गई थी.

    Tags: Ashes, Ashes Series, Australia vs England, Ben stokes, Cricket news, David warner, Haseeb Hameed, Rory Burns

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर