होम /न्यूज /खेल /

AUS vs ENG: हेजलवुड की जगह युवा गेंदबाज को मिला मौका, आईपीएल में 14 करोड़ में बिका था खिलाड़ी

AUS vs ENG: हेजलवुड की जगह युवा गेंदबाज को मिला मौका, आईपीएल में 14 करोड़ में बिका था खिलाड़ी

Australia vs England: युवा गेंदबाज झाय रिचर्डसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे. (फोटो-AFP)

Australia vs England: युवा गेंदबाज झाय रिचर्डसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे. (फोटो-AFP)

Australia vs England 2nd Test, Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए चोटिल जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की जगह तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) को टीम में शामिल किया है. वहीं डेविड वॉर्नर फिट हो गए हैं और वह एडिलेड ओवल में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच गुरुवार (16 दिसंबर) से एशेज सीरीज (Ashes Series) का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की जगह झाय रिचर्डसन ( Jhye Richardson) को टीम में शामिल किया है. इस बात की जानकारी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने दी. रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी हैं और तेज गेंदबाजी करने में माहिर हैं. उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि खराब प्रदर्शन के चलते पंजाब ने उन्हें रिटेन नहीं किया. वहीं डेविड वॉर्नर (David Warner) फिट हो गए हैं और वह एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलेंगे.

    झाय रिचर्डसन का इंटरनेशनल करियर
    25 साल के इस खिलाड़ी के वनडे करियर की बात करें तो झाय रिचर्डसन  ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 वनडे मैच खेले हैं. इन 13 मैचों में उन्होंने 24 विकेट भी लिए हैं. वहीं टी-20 करियर में झाय रिचर्डसन ने 14 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. इस खिलाड़ी ने साल 2019 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. दो टेस्ट मैचों में उनके नाम 6 विकेट दर्ज है.

    बता दें कि जोश हेजलवुड एक साइड स्ट्रेन के कारण बाहर हो गए है. इंग्लैंड की दूसरी पारी में हेजलवुड ने केवल 14 ओवर फेंके थे. पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने गाबा में इंग्लैंड पर 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. ऑस्ट्रेलिया को हेजलवुड की कमी खलेगी, जो अब तक डे-नाइट के सात टेस्ट में 32 विकेट ले चुके हैं. उनसे अधिक विकेट डे-नाइट टेस्ट में सिर्फ मिचेल स्टार्क के नाम हैं.

    डेविड वॉर्नर  का फिट होना कप्तान पैट कमिंस के लिए बड़ी राहत की बात है. वॉर्नर ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 94 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गए थे, हालांकि अब वह पूरी तरह से फिट हैं. वॉर्नर दूसरी पारी में ओपनिंग करने के लिए भी नहीं उतरे थे. उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी.

    दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:
    डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और झाय रिचर्डसन.

    Tags: Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news, David warner, Jhye Richardson, Josh Hazlewood

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर