एशेज सीरीज- पहले ही दिन अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले, दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल!

एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट में अंपायरों के खराब फैसलों की मार ऑस्ट्रेलिया पर पड़ी, अंपायर अलीम दार और जोएल विलसन ने 7 गलत फैसले दिए

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:28 AM IST
एशेज सीरीज- पहले ही दिन अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले, दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल!
एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट में अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:28 AM IST
इंग्लैंड की सरजमीं पर ऐतिहासिक एशेज सीरीज के आगाज के साथ ही विवाद भी शुरू हो गए. एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड बुरी तरह ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहा, हालांकि इसकी बड़ी वजह खराब अंपायरिंग भी रही. पहले टेस्ट में पाकिस्तान के अलीम दार और वेस्टइंडीज के जोएल विलसन अंपायरिंग कर रहे हैं और दोनों ने पहले ही दिन एक-दो नहीं बल्कि 7 गलत फैसले दे डाले. खबर लिखे जाने तक अंपायर अलीम दार ने 4 और जोएल विलसन ने 3 गलत फैसले दिए थे.

दार-विलसन की बेहद खराब अंपायरिंग
गलत फैसलों की शुरुआत अलीम दार ने की. गेंद डेविड वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास गई लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. इसके बाद अलीम दार ने डेविड वॉर्नर को LBW आउट दिया. रीप्ले के मुताबिक गेंद स्टंप्स पर ही नहीं लग रही थी. इसके बाद जोएल विलसन ने ख्वाजा को कैच आउट नहीं दिया लेकिन इंग्लैंड ने रिव्यू लेकर उन्हें गलत साबित कर दिया. इसके बाद अलीम दार ने स्टीव स्मिथ को LBW करार दिया, लेकिन फिर रिव्यू ने अलीम दार को गलत ठहराया. ऐसे करते हुए कुल 7 फैसले गलत दिए गए.

अलीम दार


दिग्गजों ने खड़े किए अंपायरिंग पर सवाल
पहले टेस्ट में इतनी खराब अंपायरिंग देख दिग्गज भड़क गए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने अलीम दार की अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए. वहीं कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने भी अंपायरिंग को औसत करार दिया.

कुमार धर्मसेना

Loading...

वर्ल्ड कप से विवादों में अंपायर

आपको बता दें वर्ल्ड कप से ही अंपायरिंग पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायर धर्मसेना के फैसले ने विवाद को जन्म दे दिया था हालांकि आईसीसी ने इसके बावजूद अपने अंपायर की पीठ थपथपाई थी. वहीं धर्मसेना ने अपनी गलती मानने के बाद भी माफी मांगने से इनकार कर दिया था. अब एशेज में एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखी जा रही है.

इंग्लैंड के दर्शकों ने कर दी हदें पार...स्टेडियम में दिखे 'रोते हुए' स्टीव स्मिथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 7:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...