Home /News /sports /

Ashes: इंग्लैंड ने बनाया 0, 0, 0...शर्मनाक रिकॉर्ड, 144 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

Ashes: इंग्लैंड ने बनाया 0, 0, 0...शर्मनाक रिकॉर्ड, 144 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

Ashes Series 2021-22: इंग्लैंड के बल्लेबाज इस साल 54 बार शून्य पर आउट हुए. (AFP)

Ashes Series 2021-22: इंग्लैंड के बल्लेबाज इस साल 54 बार शून्य पर आउट हुए. (AFP)

Ashes Series 2021-22: इंग्लैंड के बल्लेबाज एशेज सीरीज के तीसरे मुकाबले भी बुरी तरह फ्लॉप रहे. इंग्लैंड की पहली पारी 185 रन पर सिमटी जबकि दूसरी पारी में उसके बल्लेबाज सिर्फ 68 रन ही बना सके. कप्तान जो रूट (Joe Root) के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में नाकाम रहा. मेलबर्न टेस्ट में उसके 6 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम को मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शर्मनाक शिकस्त दी. एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट मैच  में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम (Australia vs England) को एक पारी और 14 रन के अंतर से हराया. इसके साथ पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. मेजबान ऑस्ट्रेलिया अब पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे है. इंग्लैंड की पहली पारी 185 रन पर सिमट गई थी जबकि दूसरी पारी में उसके बल्लेबाज 68 रन पर ऑलआउट हो गए.

    इंग्लैंड की दूसरी पारी की बात करें तो डेविड मलान, जैक लीच, मार्क वुड और ऑली रॉबिनसन खाता नहीं खोल सके. वहीं पहली पारी में ओपनर बल्लेबाज हसीब हमीद जीरो पर आउट हुए थे. इसके साथ इंग्लैंड की टीम ने एक खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उसके बल्लेबाज इस साल यानी 2021 में 54 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. 144 साल से टेस्ट क्रिकेट खेल रही इंग्लैंड की टीम के साथ सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ है. इससे पहले 1998 में इंग्लैंड के खिलाड़ी सबसे अधिक 54 बार शून्य पर आउट हुए थे.

    स्कॉट बोलैंड ने बरपाया कहर
    इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले 32 वर्षीय तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने दूसरी पारी में कातिलाना गेंदबाजी की. बोलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी मं सिर्फ 7 रन देकर छह विकेट झटके. बोलैंड ने कुल सात विकेट झटके और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    विराट से भी ज्यादा सैलरी लेने वाले जो रूट इंग्लैंड के सबसे खराब कप्तान बने, इज्जत-सीरीज दोनों गंवाई

    जो रूट ने 1700 रनों का आंकड़ा छुआ
    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में 28 रन बनाए. इसके साथ ही एक कैलेंडर वर्ष में 1700 से ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने. रूट ने इस साल 15 टेस्ट की 29 पारियों में 61 की औसत से 1708 रन बनाया. 6 शतक और 4 अर्धशतक जड़ा.

    Ashes: ऑस्ट्रेलिया के आदिवासी क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 21 गेंदों में झटके 6 विकेट

    जो रूट हालांकि मोहम्मद यूसुफ और विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ के नाम पर है जिन्होंने 2006 में 11 मैचों में 1788 रन बनाये थे. उनके बाद वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का नंबर आता हैं जिन्होंने 1976 में 11 टेस्ट मैचों में 1710 रन बनाए थे.

    Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-22, Australia vs England, Cricket news, England, Joe Root, Number Game, Test cricket

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर