Ashes Series: जोफ्रा आर्चर ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में 14 अगस्त को दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, मुमकिन है कि जोफ्रा आर्चर इस मुकाबले में टेस्ट डेब्यू करें.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:53 AM IST
Ashes Series: जोफ्रा आर्चर ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, दिया बड़ा बयान
जोफ्रा आर्चर ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:53 AM IST
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही आस्ट्रेलिया को चेतावनी दी है. आर्चर ने लॉर्ड्स टेस्ट से पहले कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ये ना सोचे कि उसके बल्लेबाज मेरे खिलाफ काफी रन बना लेंगे. बुधवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में आर्चर इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं और वो इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं. आर्चर ने कहा, 'मैंने सफेद गेंद से जितनी क्रिकेट खेली है उससे ज्यादा लाल गेंद से खेली है. यह मेरा पसंदीदा फॉर्मेट है.'

आर्चर ने कहा, 'लाल गेंद से खेली जाने वाली क्रिकेट टीवी पर ज्यादा दिखाई नहीं जाती, इसलिए लोगों को पता नहीं है. स्कोरकार्ड को देखकर आपको असल कहानी पता नहीं चलती कि गेम किस तरह से आगे बढ़ा. जब मैंने ससेक्स के लिए खेलना शुरू किया था तब मैंने सबसे पहले इसी फॉर्मेट में शुरुआत की थी.' आपको बता दें आर्चर ने 28 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 131 विकेट लिए हैं. उन्होंने साथ ही टेस्ट में 1000 रन बनाए हैं. बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आर्चर ने इलेवन चैम्पियनशिप के दूसरे मैच में ससेक्स के लिए खेलते हुए शतक लगाया था और 27 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

जोफ्रा आर्चर


आर्चर ने कहा, 'हां, मुझे अच्छा लग रहा है. बल्लेबाजी का मौका मिलना मेरे लिए अच्छी बात है. मैंने सात-आठ हफ्तों तक वर्ल्ड कप खेला था, वहां बल्लेबाजी के लिए ज्यादा से ज्यादा छह से 10 गेंदें मिली थीं.' आपको बता दें वर्ल्ड कप में आर्चर इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे थे. उन्होंने कुल 21 विकेट अपने नाम किए थे. लाल गेंद से तो आर्चर और खतरनाक साबित हो सकते हैं क्योंकि ये गेंद सफेद बॉल से ज्यादा मूव होती है. अब देखना ये है कि आर्चर लॉर्ड्स में इंग्लैंड की कैसे वापसी कराते हैं.

INDvsWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 3:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...