स्टीव स्मिथ की टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी, एशेज में जड़ा शतक

स्मिथ के लिए आसान नहीं रहा. मैच के दौरान उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:00 AM IST
स्टीव स्मिथ की टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी, एशेज में जड़ा शतक
स्टीव स्मिथ का शतक पूरा हुआ
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:00 AM IST
बॉल टेंपरिंग के बाद पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में उतरे स्टीव स्मिथ ने शतक लगाकर वापसी की. बर्मिंघम के एजबेस्टन में एशेज के पहले टेस्ट मैच में स्मिथ ने अपने इस शतक से टीम को मुश्किल से बाहर निकाला. स्मिथ ने 184 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. टेस्ट क्रिकेट में यह उनका 24वां शतक है वहीं एशेज में यह उनका नौवां शतक है. स्मिथ 219 गेंदों में 144 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हुए.

स्मिथ के लिए आसान नहीं रहा. मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को हूटिंग का सामना करना पड़ा. स्मिथ के मैदान पर आने पर सबसे अधिक हूटिंग हुई. जिस समय स्मिथ क्रीज पर आए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 17 रन था. स्मिथ ने यहां से पारी को संभाला और धीमे बल्लेबाजी की. उन्होंने 119 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इसे बाद अगले 50 के लिए उन्होंने केवल 64 गेंदों का सामना किया. स्मिथ के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन नहीं बनाया.

स्मिथ एक छोर से खड़ रहे लेकिन उन्हें दूसरी ओर से ज्यादा साथ नहीं मिल पाया. उस्मान ख्वाजा केवल 18 रन की साझेदारी करके वापस लौट गए. इसके बाद ट्रेविस हेड (35) ने जरूर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 99 के कुल स्कोर पर वह भी वापस लौट गए. इसके बाद मैथ्यू वेड (1), टिम पेन (5), जेम्स पेटिंसन (0) और पैट कमिंस (5) इंग्लैंड के सामने टिक नहीं पाए लेकिन स्मिथ टिके रहे. एक समय पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर आठ विकेट पर 122 रन था. स्मिथ ने नौवें विकेट के लिए पीटर सिडल के साथ महत्तवपूर्ण 92 रनों की साझेदारी की. इसके बाद आखिरी विकेट के लिए उन्होंने नैथन लायन के साथ 74 रनों की साझेदारी की.

इंग्लैंड के फैंस ने स्मिथ को खूब चिढ़ाया

दरअसल पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सैंडपेपर विवाद के दोषी वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को मौका दिया और इंग्लैंड के दर्शकों ने उन्हें खूब चिढ़ाया. वॉर्नर और बैनक्राफ्ट के आउट होने के बाद फैंस ने जमकर सैंडपेपर लहराया. वहीं स्टीव स्मिथ को चिढ़ाने के लिए फैंस ने उनके रोते हुए चेहरे का मुखौटा पहना हुआ था. 16 महीने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट खेलने उतरे डेविड वार्नर 14 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. डेविड वार्नर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने LBW आउट किया.

 

एशेज सीरीज- पहले ही दिन अंपायरों ने दिए 7 गलत फैसले, दिग्गज खिलाड़ियों ने उठाए सवाल!
Loading...

इंग्लैंड के दर्शकों ने कर दी हदें पार...स्टेडियम में दिखे 'रोते हुए' स्टीव स्मिथ
First published: August 1, 2019, 10:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...