बेन स्टोक्स की गुहार के बाद जैक लीच को मिली मदद, जिंदगी भर मुफ्त मिलेगा चश्मा

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 12:05 PM IST
बेन स्टोक्स की गुहार के बाद जैक लीच को मिली मदद, जिंदगी भर मुफ्त मिलेगा चश्मा
जैक लीच चश्मा पहनकर बल्लेबाजी कर रहे थे

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जैक लीच (Jack Leach) के योगदान से इतने खुश हुए हैं कि एशेज के स्पॉन्सर्स से उनकी मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 12:05 PM IST
  • Share this:
बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जैक लीच (Jack Leach) ने 10वें विकेट के लिए अहम साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया के हाथों से तीसरा एशेज टेस्‍ट (Ashes) छीन लिया. एक समय इंग्लैंड को जीत के लिए 73 रनों की जरूरत थी और उसके हाथ में सिर्फ एक विकेट ही बचा था. इसके बाद इंग्लिश टीम ने 359 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. स्टोक्स और लीच के बीच हुई 76 रन की पार्टनरशिप में 74 रन स्टोक्स ने बनाए, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट बचाकर लीच में भी अहम याेगदान दिया और उनके इसी योगदान की आज हर तरफ तारीफ हो रही है.

यहां तक कि स्टोक्स भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. जीत के बाद बेन स्टोक्स ने सीरीज के आधिकारिक स्पॉन्सर स्पेक्सेवर्स से लीच के लिए गुहार लगाई. जिसके बाद स्पेक्सेवर्स ने स्पिनर जैक लीच को जिंदगीभर मुफ्त चश्मा देने की घोषणा कर दी.



दरअसल लीच चश्मा पहनकर खेलते हैं और मैच के दौरान भी वह बार-बार चश्मा साफ करते नजर आ रहे थे. जीत के बाद स्टोक्स ने स्पेक्सेवर्स को ट्ववीट करके कहा कि स्पॉन्सर्स को जैक लीच को जिंदगीभर मुफ्त में चश्मा देना चाहिए. जिसके जवाब देते हुए स्पेक्सेवर्स ने कहा कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि हम लीच को जिंदगीभर फ्री चश्मा देंगे.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीड्स में खेले गए इस मुकाबले को इंग्लैंड ने एक विकेट से जीता. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 179 रन पर रोकने के बाद मेजबान इंग्लैंड की पहली पारी भी  67 रन पर ही  सिमट गई. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 246 रन बनाकर मेजबान को बड़ा लक्ष्‍य दिया, जिसे हासिल कर इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.

10वां विकेट और 10 ओवर...बेन स्टोक्स ऐसे बन गए विस्फोटक

स्टोक्स ने ENG को दिलाई ऐतिहासिक जीत, लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...