Ashes Series, 3rd Test: 71 साल बाद इंग्लैंड का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने किया 67 पर ढेर

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 7:26 PM IST
Ashes Series, 3rd Test: 71 साल बाद इंग्लैंड का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने किया 67 पर ढेर
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को किया 67 पर ढेर (AP)

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम महज 27.5 ओवर मैदान पर टिक सकी, उसका एक बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 7:26 PM IST
  • Share this:
Ashes Series, England Vs Australia 3rd Test: हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 179 रनों पर ऑल आउट करने के बाद इंग्लैंड के फैंस को अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जोरदार पलटवार करते हुए इंग्लैंड के होश उड़ा दिए और उसे महज 67 रनों पर ढेर कर दिया. हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लिश बल्लेबाज महज 27.5 ओवर तक मैदान में टिक सके. उसका सिर्फ एक ही बल्लेबाजो दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 112 रनों की बढ़त मिली.

जोश हेजलवुड का कहर
इंग्लैंड को सबसे बड़ी चोट जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने पहुंचाया जिन्होंने महज 30 रन देकर पांच विकेट लिए. हेजलवुड ने करियर में 7वीं बार पारी में 5 विकेट हॉल हासिल किया. उनके अलावा तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 3 और जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट हासिल किए.

जो रूट तो खाता भी नहीं खोल सके (AP)


इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा जो डेनली (Joe Denly) ने 12 रन बनाए. उनके अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक ही नहीं पहुंचा. बर्न्स, रॉय 9-9 रन बनाकर आउट हुए, कप्तान रूट खाता नहीं खोल पाए. स्टोक्स 8 रन पर पैवेलियन लौटे. बेयरस्टो 4, बटलर महज 5 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह इंग्लैंड की टीम सिर्फ 27.5 ओवर में ऑलआउट हो गई.

71 साल बाद इतना शर्मनाक प्रदर्शन
आपको बता दें इंग्लैंड का 67 रनों का स्कोर उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 सालों का सबसे खराब प्रदर्शन है. इससे पहले 1948 में उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इससे कम रन बनाए थे. साल 2019 में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. ये टीम इस साल 3 बार 100 से कम स्कोर पर ऑल आउट हो चुकी है.
Loading...

AP
जोश हेजलवुड ने 5 रन बनाकर आउट किया.


इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 77, आयरलैंड के खिलाफ 85 रनों पर सरेंडर किया था और अब हेडिंग्ले टेस्ट में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 67 पर ढेर हो गई. बता दें लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर ये इंग्लैंड का सबसे कम टेस्ट स्कोर है. इससे पहले 1907 में वो इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 पर ढेर हुई थी.

रोड्स को नहीं बनाया फील्डिंग कोच, भारतीय फैंस नाराज

'आने वाले वक्त में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे पंत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...