Home /News /sports /

Ashes Series: कोरोना ने ऑस्ट्रेलिया को बनाया डरपोक! टीम घर से नहीं निकल रही; अब इंग्लैंड से भिड़ंत

Ashes Series: कोरोना ने ऑस्ट्रेलिया को बनाया डरपोक! टीम घर से नहीं निकल रही; अब इंग्लैंड से भिड़ंत

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 15 महीने में सिर्फ 4 टेस्ट खेले हैं और सभी घर पर. (AFP)

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 15 महीने में सिर्फ 4 टेस्ट खेले हैं और सभी घर पर. (AFP)

Ashes Series: इंग्लैंड को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. टीम को 5 मैचों की सीरीज खेलनी है. सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होनी है. कोरोना के बीच जुलाई 2020 से बायो बबल में क्रिकेट की वापसी हुई. तब से इंग्लैंड ने सबसे अधिक 18 टेस्ट खेले हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 4 टेस्ट.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एशेज सीरीज (Ashes Series) के मुकाबले 8 दिसंबर से शुरू होने हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं. इस कारण इंग्लैंड के कई बड़े खिलाड़ी सीरीज से हटने (England vs Australia) की बात कह चुके हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस हफ्ते सीरीज को लेकर अंतिम निर्णय ले सकता है. काेरोना के बाद पिछले साल जुलाई में क्रिकेट की वापसी हुई थी. तब से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने घर के बाहर एक भी टेस्ट नहीं खेला है. वहीं इंग्लैंड ने 6 टेस्ट विदेश में खेले हैं. यानी कोरोना ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक तरह से डरा दिया है.

    8 जुलाई 2020 को कोरोना के बाद फिर से क्रिकेट की वापसी हुई. लेकिन अब सीरीज बायो बबल में खेली जा रही है. इससे खिलाड़ियों को हालांकि काफी परेशानी हो रही है. टेस्ट की बात की जाए तो इस दौरान इंग्लैंड ने सबसे अधिक 18 टेस्ट खेले हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सिर्फ 4 टेस्ट खेले हैं. यानी उनके खिलाड़ियों को इस दौरान बायो बबल में कम रहना पड़ा है. कुल 11 टीमों ने कम से कम एक टेस्ट के मुकाबले खेले हैं.

    टीम इंडिया भी पीछे नहीं

    इस दौरान भारत और वेस्टइंडीज ने 13-13 टेस्ट खेले हैं. इसके अलावा पाकिस्तान ने 11, श्रीलंका ने 8, न्यूजीलैंड ने 7, साउथ अफ्रीका ने 6, बांग्लादेश-जिम्बाब्वे ने 5-5 जबकि अफगानिस्तान ने 2 टेस्ट खेले. घर के बाहर टेस्ट खेलना और भी मुश्किल होता है, क्योंकि टीम को मेजबान देश में जाकर 7 से लेकर 10 दिन तक क्वारंटाइन रहना पड़ता है. पाकिस्तान ने इस दौरान सबसे अधिक 9 टेस्ट घर के बाहर खेले हैं. भारत ने 8 और वेस्टइंडीज ने 7 टेस्ट विदेशी धरती पर खेले.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच की डिमांड सबसे अधिक, 333 गुना तक महंगे बिक रहे टिकट; लाखों खर्च करने होंगे

    बातचीत के बाद होगा सेलेक्शन पर फैसला

    इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया में कुल 5 टेस्ट खेलने हैं. ईसीबी ने कहा कि एशेज दौरे के आयोजन के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नियमित और सकारात्मक बातचीत हो रही है, जिसमें सबके स्वास्थ्य और हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी. ईसीबी ने कहा, ‘हम इस सप्ताह भी अपने खिलाड़ियों से बातचीत जारी रखेंगे और उन्हें नवीनतम जानकारी देकर उनकी प्रतिक्रिया जानेंगे.’ उन्होंने कहा कि ईसीबी बोर्ड इस सप्ताह के अंत में यह तय करने के लिए बैठक करेगा कि क्या दौरा के आगे बढ़ने के लिए लागू शर्तें पर्याप्त हैं. इसके साथ ही हम इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए टीम के सेलेक्शन पर फैसला करेंगे.’

    Tags: Ashes, Cricket australia, Cricket news, Ecb, England vs Australia, Joe Root, Tim paine

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर