Home /News /sports /

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम घोषित, 83 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद विकेटकीपर करेगा टेस्ट डेब्यू

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम घोषित, 83 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद विकेटकीपर करेगा टेस्ट डेब्यू

Ashes Series: एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम घोषित की. टिम पैन की जगह एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर शामिल हुए. (Alex Carey Instagram)

Ashes Series: एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय टीम घोषित की. टिम पैन की जगह एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर शामिल हुए. (Alex Carey Instagram)

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में टिम पैन (Tim Paine) की जगह एलेक्स कैरी (Alex Carey) को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है. कैरी को पहले 2 टेस्ट के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले 461वें खिलाड़ी बनेंगे. इससे पहले, पैन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. पैन ने 2017 में महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजे थे. जो हाल ही में वायरल हुए थे. इसके बाद उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट (AUS vs ENG Ashes Series) के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. इसमें विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) का भी नाम शामिल है. यानी वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करेंगे. कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2018 में वनडे औऱ टी20 डेब्यू किया था. तब से वो कंगारू टीम के लिए 45 वनडे और 38 टी20 खेल चुके हैं. यानी कुल 83 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है. पैट कमिंस के हाथों में टीम की कमान होगी.

    ऑस्ट्रेलिया की सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन जॉर्ज बेली (George Bailey) ने कहा, “एलेक्स लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नेशनल टीम का लंबे वक्त से हिस्सा हैं. खासकर वनडे टीम का. वो बेहतरीन क्रिकेटर और इंसान हैं, जो टीम की ताकत बढ़ाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह बनाने के वो पूरे हकदार हैं.”

    बेली ने बताया कि एलेक्स कैरी (Alex Carey) ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 461वें खिलाड़ी होंगे. कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू शेफील्ड शील्ड में पिछले 2 सीजन में 50 के औसत से रन बनाए हैं.

    पैन की जगह कैरी टीम में शामिल
    कैरी को विकेटकीपर टिम पैन (Tim Paine) की जगह एशेज सीरीज (Ashes Series) की टीम में शामिल किया गया है. महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में पैन ने पहले टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी और बतौर विकेटकीपर एशेज सीरीज खेलने की इच्छा जताई थी. लेकिन बाद में उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया. पैन के इस्तीफे के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह बनाने की रेस में जोश इंग्लिस और मैथ्यू वेड के साथ एलेक्स कैरी भी शामिल थे. लेकिन बाजी कैरी ने मारी.

    मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा: कैरी
    ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में चुने जाने पर कैरी ने कहा, “इस मौके लिए वाकई शुक्रगुजार हूं. आगे होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए यह उत्साह बढ़ाने वाला है. मेरा पूरा फोकस इस बात पर है कि मैं कैसे ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज जिताने में अपना योगदान दूं. मैं देश को गर्व महसूस कराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा.”

    बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 8 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 16-20 दिसंबर तक एडिलेड ओवल में होगा. पिछली एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी.

    IND vs NZ: क्या अजिंक्य रहाणे को मिलेगा होम ग्राउंड पर पहला टेस्ट खेलने का मौका?

    IND vs NZ: मुंबई में बदलेगी विराट कोहली की किस्मत, 741 दिन से लगा है शतक पर ब्रेक

    एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशाने, नाथन लॉयन, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्वीपसन.

    Tags: Alex Carey, Ashes 2021, Ashes Series, Australia vs England, Cricket news, ENG vs AUS, Pat cummins, Tim Paine sex scandal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर