Home /News /sports /

Ashes Series: इंग्लैंड ने 42 रन पर खोए 9 विकेट, जीता हुआ मैच हारी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बड़े अंतर से जीती

Ashes Series: इंग्लैंड ने 42 रन पर खोए 9 विकेट, जीता हुआ मैच हारी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बड़े अंतर से जीती

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर 4-0 से कब्जा किया. (AP)

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर 4-0 से कब्जा किया. (AP)

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया है. टीम ने सीरीज के 5वें और अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड को 146 रन के बड़े अंतर से हराया. 271 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर सिमट गई.

अधिक पढ़ें ...

होबार्ट. एशेज सीरीज (Ashes Series) के पांचवे और अंतिम मुकाबले का भी रिजल्ट आ गया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में (Australia vs England) सिर्फ 155 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 303 जबकि इंग्लैंड ने 188 रन बनाए थे. इस तरह से इंग्लैंड को 271 रन का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर आउट हो गई. टीम ने अंतिम 9 विकेट 42 रन पर खो दिए. ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से मुकाबला 146 रन से जीत लिया. टीम ने सीरीज पर 4-0 से कब्जा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. टीम का स्कोर एक समय बिना विकेट के 68 रन था. ओपनर रॉरी बर्न्स 26 रन बनाकर कैमरून ग्रीन की गेंद पर आउट हुए. जैक क्रॉले ने भी 36 रन का योगदान दिया. इसके बाद टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. पूरी टीम 38.5 ओवर में 124 रन पर सिमट गई. 6 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. ग्रीन के अलावा कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और स्कॉट बोलैंड ने भी 3-3 विकेट झटके.

तीसरे दिन गिरे 17 विकेट

मैच के तीसरे दिन रविवार को कुल 17 विकेट गिरे. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया. पूरी टीम 155 रन बनाकर आउट हो गई. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स केरी ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 37 रन देकर 6 विकेट लिए. इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 3 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें: Big Bash League: ग्लेन मैक्सवेल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, उन्हें खुद भी नहीं हुआ विश्वास, Video

ट्रेविस हेड को दोहरा पुरस्कार

ऑस्ट्रेलिया के मध्यमक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को दोहरा पुरस्कार मिला. उन्होंने 5वें टेस्ट की पहली पारी में शानदार 101 रन बनाए थे. उन्हें इस पारी की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने सीरीज में सबसे अधिक 357 रन भी बनाए. 2 शतक जड़ा. वे प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बने. इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में पिछली 3 एशेज सीरीज से एक भी मैच नहीं जीत सकी है. 13 मैच में टीम को हार मिली है जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

Tags: Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news, England, Joe Root, Pat cummins

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर