स्टीव स्मिथ के खौफ में इंग्लैंड, आउट करने के लिए 17 महीने बाद अब इस खिलाड़ी को टीम में चुना

एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम ने बड़ा बदलाव किया है, उसने अपने बड़े ऑलराउंडर को टीम से बाहर कर दिया है

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:00 PM IST
स्टीव स्मिथ के खौफ में इंग्लैंड, आउट करने के लिए 17 महीने बाद अब इस खिलाड़ी को टीम में चुना
क्रिस वोक्स की जगह क्रेग ओवर्टन खेलेंगे मैनचेस्टर टेस्ट
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:00 PM IST
मैनचेस्टर. England vs Australia, 4th Test: एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर बुधवार से खेला जाएगा. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ने ही 1-1 मैच जीता है जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा है. अब मैनचेस्टर में दोनों टीमें बढ़त लेने के इरादे से उतरेंगी. बता दें इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी खेलेंगे जो पिछले टेस्ट में चोट के चलते बाहर बैठे थे. स्टीव स्मिथ के कंगारू टीम में लौटते ही मेजबान इंग्लैंड ने बेहद ही चौंकाने वाला फैसला लिया है. इंग्लैंड की टीम ने अपने ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को बाहर कर एक ऐसे गेंदबाज को मैनचेस्टर टेस्ट में जगह दी है जो 17 महीने पहले टेस्ट मैच खेला था.

क्रेग ओवर्टन खेलेंगे मैनचेस्टर टेस्ट
मंगलवार को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि क्रेग ओवर्टन (Craig Overton) मैनचेस्टर टेस्ट में टीम का हिस्सा होंगे, वो क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की जगह लेंगे. क्रेग ओवर्टन को उनके लंबे कद और एक्स्ट्रा बाउंस मिलने की वजह से इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है. बता दें क्रेग ओवर्टन ने इंग्लैंड के लिए तीन टेस्ट मैच खेले हैं, उन्होंने साल 2017-18 में खेली गई एशेज सीरीज में डेब्यू किया था जहां उन्होंने एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्मिथ को बोल्ड किया था.

ओवर्टन ने 17 महीने पहले टेस्ट मैच खेला था


स्मिथ के खिलाफ बाउंसर मारने की रणनीति
इंग्लैंड के इस बदलाव से साफ है कि मेजबान टीम एक बार फिर स्टीव स्मिथ के खिलाफ शॉर्ट बॉल की रणनीति अपनाने वाली है. लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीव स्मिथ जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर गर्दन में चोट खा बैठे थे जिसके बाद वो लीड्स टेस्ट नहीं खेल पाए, अब मैनचेस्टर टेस्ट में भी इंग्लैंड उन्हें बाउंसर से रोकना चाहती है. यही वजह है कि क्रेग ओवर्टन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

क्रेग ओवर्टन को तीन टेस्ट मैचों का अनुभव

Loading...

हालांकि आपको बता दें कि समरसेट का ये तेज गेंदबाज 17 महीनों से टेस्ट मैच नहीं खेला है. ओवर्टन ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, अब देखना ये है कि वापसी के बाद ओवर्टन कैसा प्रदर्शन करते हैं.

स्टीव स्मिथ मैनचेस्टर टेस्ट खेलेंगे


बल्लेबाजों के ऑर्डर में भी बदलाव
बता दें इंग्लैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट के लिए अपने बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव करने का ऐलान किया है. पिछले तीन टेस्ट मैचों में ओपनिंग करने वाले जेसन रॉय मैनचेस्टर में चौथे नंबर पर खेलेंगे. उनकी जगह जो डेनली ओपनिंग करेंगे. बता दें जेसन रॉय ने महज 9.50 की औसत से रन बनाए हैं.

मैनचेस्टर टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- रॉरी बर्न्स, जो डेनली, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस टलर, क्रेग ओवर्टन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच

ऑस्ट्रेलिया के 12 खिलाड़ी: टिम पेन, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर

हसीन जहां का आरोप- कई लड़कियों से हैं शमी के अवैध संबंध

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 12 खिलाड़ियों ने की बल्लेबाजी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...