Ashes Series: 'चमत्कारी' शतक लगाने वाले बेन स्टोक्स को Live मैच में दर्शकों ने दिखाए जूते!

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 12:35 PM IST
Ashes Series: 'चमत्कारी' शतक लगाने वाले बेन स्टोक्स को Live मैच में दर्शकों ने दिखाए जूते!
बेन स्टोक्स को Live मैच में दर्शकों ने दिखाए जूते! (AP)

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में England ने Australia को 1 विकेट से हरा दिया, मेजबान टीम को जीत बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नाबाद शतक की बदौलत मिली, लेकिन इसके बावजूद फैंस ने उन्हें जूते दिखाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 12:35 PM IST
  • Share this:
Ashes Series: लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक विकेट से हरा दिया. एक वक्त ऐसा था जब ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से मैच जीत रही थी लेकिन उसकी जीत के आगे बेन स्टोक्स  (Ben Stokes) और जैक लीच की जोड़ी खड़ी हो गई जिसने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी. मैच के हीरो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) चुने गए जिन्होंने नाबाद 135 रन बनाए. हालांकि इसके बावजूद बेन स्टोक्स को फैंस ने Live मैच में जूते दिखाए.

बेन स्टोक्स को दिखाए गए जूते
दरअसल बेन स्टोक्स  (Ben Stokes) को ये जूते उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए दिखाए गए. इंग्लैंड की 'बार्मी आर्मी' के सदस्यों ने हेडिंग्ले के मैदान पर स्टोक्स की चमत्कारी पारी देख उनके लिए एक गाना गाया. जिसके शब्द थे 'Shoes off if you love Ben Stokes'. मतलब 'अगर आप बेन स्टोक्स से प्यार करते हो तो जूते उतारो'. बस फिर क्या था स्टोक्स के सम्मान में स्टेडियम में मौजूद हर इंग्लिश फैंस ने अपने जूते उतार दिए.


Loading...

बेन स्टोक्स की 'परफेक्ट' पारी
बता दें बेन स्टोक्स  (Ben Stokes Century) का ये शतक इसलिए खास था क्योंकि उन्होंने मुश्किल वक्त में ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज को अपने डिफेंस से ही परेशान कर दिया. स्टोक्स ने पहले 3 रन के लिए 73 गेंद खेलीं. इसके बाद उन्होंने अपना अर्धशतक 152 गेंदों में पूरा किया. अगले 74 रन उन्होंने 45 गेंदों में बना डाले. आखिरी विकेट के लिए उन्होंने जैक लीच के साथ 76 रनों की साझेदारी की जिसमें से स्टोक्स का योगदान 73 रन रहा.

बेन स्टोक्स ने जैक लीच के साथ आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की (AP)


सीरीज बराबर
बता दें इंग्लैंड ने ली़ड्स टेस्ट जीतते ही पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबार कर लिया है. अभी दो टेस्ट खेले जाने बाकी हैं. जीत के लिए 359 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स के नाबाद 135 रनों के अलावा जो रूट ने 77 और जो डेनली ने 50 रनों की पारी खेली. जॉनी बेयरस्टो ने भी अहम 36 रनों का योगदान दिया.

बेन स्टोक्स की गुहार के बाद जैक लीच को मिली मदद, जिंदगी भर मुफ्त मिलेगा चश्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...