स्टीव स्मिथ को बाउंसर पर चोटिल करने के बाद स्पिनर बन गए जोफ्रा आर्चर!

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:02 PM IST
स्टीव स्मिथ को बाउंसर पर चोटिल करने के बाद स्पिनर बन गए जोफ्रा आर्चर!
तेज गेंदबाज से 'स्पिनर' बने जोफ्रा आर्चर

एशेज सीरीज (Ashes Series) का तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले में गुरुवार से शुरू होगा जिसमें एक बार फिर इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर सभी की नजरें रहेंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 6:02 PM IST
  • Share this:
लॉर्ड्स टेस्ट में अपनी बाउंसर से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को चोटिल करने वाले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब हेडिंग्ले टेस्ट के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा और इस मैच से पहले जोफ्रा आर्चर ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया. आर्चर ने गेंदबाजी प्रैक्टिस की लेकिन दिलचस्प बात ये रही कि वो तेज गेंदबाजी नहीं बल्कि स्पिन गेंदबाजी करते दिखे.

वीडियो में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं और उनका सामना स्टुअर्ट ब्रॉड कर रहे हैं. आर्चर की इस गेंद को खेलना भी ब्रॉड के लिए मुश्किल हो गया. आर्चर की गेंद पर ब्रॉड चकमा खा गए. अब सवाल ये है कि आखिर आर्चर स्पिन गेंदबाजी कर क्यों रहे थे? दरअसल आर्चर की रफ्तार सिर्फ विरोधी ही नहीं बल्कि अपने बल्लेबाजों के लिए भी खतरा है. आर्चर की गेंद प्रैक्टिस के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी चोटिल कर सकती है. फिर सामने स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसे में आर्चर ने स्पिन गेंदबाजी करना ही सही समझा.

आर्चर की बाउंसर पर चोटिल हुए थे स्मिथ


हेडिंग्ले टेस्ट में रहेंगी आर्चर पर नजरें

लॉर्ड्स टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड की टीम जीत हासिल नहीं कर सकी. बरसात की वजह से मैच का नतीजा नहीं निकल पाया लेकिन हेडिंग्ले में उसके पास जीत का मौका होगा. दरअसल इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के नंबर 1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ नहीं खेलेंगे तो ऐसे में आर्चर ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.



आपको बता दें आर्चर (Jofra Archer) ने अपने डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे. आर्चर ने दोनों पारियों में कुल 5 विकेट लिए थे. आर्चर ने अपनी पूरी ताकत के साथ गेंदबाजी की और उनकी सबसे तेज गेंद 96.1 मील प्रति घंटा रही. उन्होंने पहली पारी के दौरान 73वें ओवर में इंग्लैंड के लिए सबसे रफ्तार भरा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बनाया. इस ओवर में आर्चर की औसत स्पीड 92.7 रही. आर्चर अगर इसी तरह का प्रदर्शन तीसरे टेस्ट में भी करते हैं तो मेजबान टीम टेस्ट सीरीज में बराबरी कर सकती है.

यह भी पढ़ें : 

पत्नी आरती पर वीरेंद्र सहवाग के कमेंट ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कहा-पत्नी अपनी गलती पर पति को...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...