Home /News /sports /

Ashes Series: 2021 में 1400 रन बनाने वाले इंग्लिश कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही बना ZERO का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ashes Series: 2021 में 1400 रन बनाने वाले इंग्लिश कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही बना ZERO का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिए 4 बड़े झटके. (AP)

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिए 4 बड़े झटके. (AP)

Ashes Series: मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार शुरुआत की है. इंग्लिश टीम ने 29 रन पर इंग्लैंड के 4 विकेट झटक लिए. पहले सेशन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 59 रन बना लिए थे. जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 2 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

    ब्रिसबेन. जो रूट (Joe Root) एशेज सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके हैं. इंग्लिश कप्तान रूट शून्य पर आउट हुए. 8 दिसंबर से शुरू हुई सीरीज (Ashes Series) में इंग्लिश टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम ने 12.4 ओवर में 29 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. पहले ही घंटे में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने टीम को मैच में काफी आगे कर दिया है. रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका यह निर्णय टीम के लिए अब तक गलत साबित हुआ है. बतौर कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पहले ही मैच में कंगारू टीम को अच्छी शुरुआत दिला दी है. पहले सेशन का खत्म होने पर इंग्लैंड ने 26 ओवर में 4 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं.

    इंग्लैंड की टीम दिन की शुरुआत अच्छी नहीं कर सकी. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पहली ही गेंद पर राॅरी बर्न्स को शून्य पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद चौथे ओवर में जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने डेविड मलान (6) और छठे ओवर में जो रूट (0) को आउट कर इंग्लिश टीम को जोरदार झटके दिया. इसके साथ इंग्लिश बल्लेबाजों ने इन साल शून्य का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. लंबे समय बाद वापसी कर रहे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) सिर्फ 5 रन बना सके. उन्हें कमिंस ने आउट किया.

    रूट ने 6 शतक के सहारे 1455 रन बनाए

    जो रूट (Joe Root) ने इस पारी से पहले 2021 में 6 शतक और एक अर्धशतक के सहारे 1455 रन बनाए थे. 228 रन की बड़ी पारी खेली. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे फेल रहे. रूट इस साल पहली बार शून्य पर आउट हुए. इस साल इंग्लैंड के टॉप-7 बल्लेबाज 29 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले 1988 में भी इंग्लैंड के ही बल्लेबाज सबसे अधिक 27 बार जीरो पर आउट हुए थे. यानी टीम ने 23 साल बार फिर खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

    यह भी पढ़ें: Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए घोषित की टीम, देखिए किसका पलड़ा भारी

    रूट के अलावा सभी का औसत खराब

    जो रूट ने इस साल 63 की औसत से रन बनाए हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों का औसत 30 के नीचे है. इससे टीम के खराब प्रदर्शन को समझा जा सकता है. ओपनर रॉरी बर्न्स (Rory Burns) 29 की औसत से 479 रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक जड़ा. इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज शतक नहीं लगा सका है. स्टोक्स 9 पारियों में 2 और डेविड मलान (Dawid Malan) 4 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं.

    Tags: Ashes, Ashes 2021-22, Ashes Series, Australia vs England, Ben stokes, Cricket news, Joe Root, Pat cummins

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर