England vs Australia: बेन स्टोक्स ने खोला राज, 2 चीजों के दम से ऑस्ट्रेलिया को किया पस्त!

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 1:58 PM IST
England vs Australia: बेन स्टोक्स ने खोला राज, 2 चीजों के दम से ऑस्ट्रेलिया को किया पस्त!
बेन स्टोक्स ने खोला राज- फ्राइड चिकन और चाकलेट की वजह से किया दमदार प्रदर्शन (AP)

Ashes Series, England vs Australia: लीड्स के हेडिंग्ले में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 1:58 PM IST
  • Share this:
Ashes Series, England vs Australia: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने तीसरे एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए नाबाद शतक जड़कर इंग्लैंड को रविवार को एक विकेट से यादगार जीत दिलाई. अपनी इस जबर्दस्त पारी के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन का राज बताया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज से जब यह पूछा गया कि उन्होंने रात को क्या किया तो उन्होंने कहा, 'मेरी पत्नी और बच्चे आए और वे 10 बजे मेरे पास पहुंचे. मेरी पत्नी पास्ता खा रही थीं.' उन्होंने कहा, 'कल रात मुझे लगता है कि मैंने काफी नेंडोस (फ्राइड चिकन) और दो (चॉकलेट) यार्की बिस्किट और किशमिश खाए. सुबह दो काफी पी.'

बेन स्टोक्स की चमत्कारी पारी
बता दें बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने हेडिंग्ले टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को 1 विकेट से जीत दिलाई. इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था और उसके 9 विकेट 286 रनों पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स ने जैक लीच के साथ मिलकर आखिरी विकेट के लिए नाबाद 76 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

बेन स्टोक्स ने किया जैक लीच को सलाम


आखिरी वक्त में नर्वस हुए स्टोक्स
अपनी पारी पर इंग्लैंड के उप कप्तान स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा, 'हमें पता था कि अगर हम यह मैच हार गए तो एशेज हाथ से निकल जाएगी. जब 11वें नंबर का बल्लेबाज उतरा तो हमें 73 रन और बनाने थे. मुझे पता था कि मैच की स्थिति के अनुसार मुझे क्या करना है. मैं बस उस समय नर्वस हुआ या डरा जब हमें 10 से कम रन बनाने थे.'

जैक लीच और स्टोक्स ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की (AP)

Loading...

बेन स्टोक्स ने बताया लीच को लेजेंड
आपको बता दें कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जीत के बाद अपने साथी खिलाड़ी जैक लीच (Jack Leach) को लीजेंड खिलाड़ी बताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मुझे टेस्ट क्रिकेट से प्यार है और जैक लीच लीजेंड हैं.' मैच के बाद स्टोक्स ने लीच की तारीफ करते हुए एशेज सीरीज के आधिकारिक स्पॉन्सर स्पेक्सेवर्स से उनके लिए जिंदगीभर मुफ्त चश्मा देने की गुहार लगाई थी. बता दें कंपनी ने स्टोक्स की बात मानते हुए लीच को जिंदगीभर फ्री चश्मा देने का ऐलान भी कर दिया.

बेन स्टोक्स की गुहार के बाद जैक लीच को मिली मदद, जिंदगी भर मुफ्त मिलेगा चश्मा

10वां विकेट और 10 ओवर...बेन स्टोक्स ऐसे बन गए विस्फोटक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...