इस खिलाड़ी को बाहर रखने की वजह से लीड्स टेस्ट हारा ऑस्ट्रेलिया, रिकी पॉन्टिंग ने खड़े किए सवाल!

इस खिलाड़ी को बाहर रखने की वजह से लीड्स टेस्ट हारा ऑस्ट्रेलिया, रिकी पॉन्टिंग ने खड़े किए सवाल!
रिकी पॉन्टिंग ने खड़े किए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल (AP)

Ashes Series: लीड्स टेस्ट (Leeds Test) में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट में एक वक्त ऐसा था जब ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम आसानी से जीत दर्ज करती दिख रही थी. लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड के 9 विकेट गिर गए थे और उसे जीतने के लिए 73 रनों की दरकार थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर मेजबान टीम को एक विकेट से जीत दिला दी. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने अपनी टीम के कॉम्बिनेशन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

पॉन्टिंग ने कहा स्टार्क को मिलनी चाहिए जगह
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग का मानना है कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) अगर लीड्स टेस्ट में खेलते तो नतीजा कुछ और हो सकता था. पॉन्टिंग के मुताबिक स्टार्क पिछले टेस्ट मैच में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को रोक सकते थे. स्टोक्स के नाबाद 135 रनों की बदौलत ही इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी.

मिचेल स्टार्क (AP)




'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' से बातचीत करते हुए पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने कहा, 'मैं यह मानूंगा जैसे-जैसे मैच हमारे हाथों से बाहर जा रहा था, मुझे विश्व कप में ओवल मैदान पर स्टार्क की उस शानदार यॉर्कर की याद आ रही थी जिसने स्टोक्स की विकेट उखाड़ फेंकी थी.' पॉटिग ने कहा, 'मैं नहीं समझता कि जैक लीच जैसा खिलाड़ी मिचेल स्टार्क की 150 किलोमीटर प्रति घंटा से रिवर्स स्विंग होती गेंद का सामना कर पाता.' बता दें लीड्स टेस्ट में जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और जेम्स पैटिंसन ने काफी कोशिश की लेकिन उन्हें आखिरी विकेट नहीं मिला.



स्टार्क को पैटिंसन की जगह चुना जाएगा?


पैटिंसन की जगह स्टार्क होंगे टीम में शामिल?
पॉटिंग (Ricky Ponting) ने चौथे टेस्ट में मिचेल स्टार्क को शामिल करने की मांग करते हुए कहा, 'कमिंस टीम से बाहर नहीं जाएंगे. अगर वे कोई बदलाव करना चाहेंगे तो मेरे मुताबिक पैटिन्सन को फिर से आराम दिया जाएगा. दूसरी पारी में दूसरी नई गेंद से उनके स्पेल को छोड़ दें तो उन्होंने पूरे मैच में दमदार गेंदबाजी की.' उन्होंने कहा, 'जैसे-जैस मैच आगे बढ़ा पैटिन्सन बेहतर होते गए, उनके पास लय थी और मै समझता हूं कि उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन वे देखेंगे कि स्टार्क डर्बी में कैसा खेलते हैं. अगर वह वहां अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो मैं नहीं समझता कि टीम में कोई बदलाव होगा.' एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच चार सितंबर से शुरू होगा. सीरीज फिलहाल, 1-1 से बराबर चल रही है.

'धोनी के फैसलों में दखल न दें, उन्हें अकेला छोड़ दो'

'भारतीय की 'मदद' से हेडिंग्ले टेस्ट जीता था इंग्लैड'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading