जोफ्रा आर्चर के 6 विकेटों पर भारी पड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड की ये गेंद, दुनिया कर रही है सलाम!

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 11:47 AM IST
जोफ्रा आर्चर के 6 विकेटों पर भारी पड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड की ये गेंद, दुनिया कर रही है सलाम!
जोफ्रा आर्चर के 6 विकेटों पर भारी पड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड की एक गेंद

Ashes Series: हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 179 रनों पर ऑल आउट हो गई, इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad Bowling) की एक गेंद ने सभी को हैरान कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 11:47 AM IST
  • Share this:
England vs Australia, 3rd Test: एशेज सीरीज (Ashes Series) में 0-1 से पीछे चल रही मेजबान इंग्लैंड की टीम ने हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश के चलते महज 52.1 ओवर का खेल हो सका लेकिन इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 179 रनों पर ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया को सबसे बड़ी चोट जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने पहुंचाई जिन्होंने 6 विकेट लिए. आर्चर इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज जरूर रहे लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का एक विकेट उनपर भारी पड़ गया, आइए बताते हैं कैसे?

स्टुअर्ट ब्रॉड की जबर्दस्त गेंद
ऑस्ट्रेलिया की पारी के 33वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) को बोल्ड किया. ये गेंद इतनी बेहतरीन थी कि बल्लेबाज को पता नहीं चला कि गेंद कब उनकी स्टंप्स ले उड़ी.



स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने हेड को राउंड द विकेट से गेंद फेंकी. ये गेंद विकेट के बीच फेंकी गई और फिर वो सीम होते हुए बाहर निकल गई. हेड ने गेंद को लेग साइड की ओर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद इतनी घूम गई कि उनका ऑफ स्टंप ही उड़ गया. स्टुअर्ट ब्रॉड की इस गेंद को बल्लेबाज ही नहीं क्रिकेट के पंडितों को भी हैरान कर दिया. कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इसे ब्रॉड के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंद करार दिया.

खुद स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) अपनी इस गेंद से हैरान दिखे और उन्हें ट्विटर पर पोस्ट डालते हुए लिखा, 'मुझे नहीं पता ये जश्न कहां से आया.'

स्टुअर्ट ब्रॉ की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हुए हेड


ऑस्ट्रेलिया की लाज वॉर्नर और लाबुशेन ने बचाई
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जहां इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने सरेंडर करते दिखे वहीं डेविड वॉर्नर(David Warner) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने अच्छी बल्लेबाजी कर किसी तरह टीम की लाज बजाई. लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए वहीं वॉर्नर ने 61 रनों की पारी खेली.

विक्रम राठौड़ बनेंगे टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच, संजय बांगड़ का हटना तय

विराट कोहली ने पहले टेस्ट में नहीं दी रोहित शर्मा को जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...