एशेज सीरीज: पैटिंसन और ख्वाजा को मौका देगा ऑस्ट्रेलिया, स्टार्क का खेलना मुश्किल!

1 अगस्त से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है पहला टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने किया बड़ा ऐलान

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:59 PM IST
एशेज सीरीज: पैटिंसन और ख्वाजा को मौका देगा ऑस्ट्रेलिया, स्टार्क का खेलना मुश्किल!
एशेज सीरीज: पैटिंसन और ख्वाजा को मिलेगा मौका, स्टार्क का खेलना मुश्किल
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:59 PM IST
एक अगस्त से एजबेस्टन में एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जिससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़ा ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया कि उस्मान ख्वाजा और तेज गेंदबाज जेम्स पैटिन्सन पहले मैच में टीम का हिस्सा होंगे. लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा, 'उस्मान ख्वाजा जरूर खेलेंगे. वह फिट और तैयार हैं. वह अच्छा खेल भी रहे हैं. उस्मान हमारे लिए एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 40 का है. उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट भी ठीक हो गई है, वह अच्छी तरह से चल रहे हैं और उन्होंने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं इसलिए वह खेलने के लिए तैयार हैं. वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे.'

पैटिंसन को भी मिलेगा मौका
जेम्स पैटिंसन भी पीठ की सर्जरी से उबर चुके हैं और लैंगर के मुताबिक वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. लैंगर ने कहा, 'पैटिंसन की शानदार कहानी है. पीठ की सर्जरी के बाद इतनी मेहनत कर वापस आना. पहले टेस्ट मैच में पैटिंसन खेल सकते हैं.' आपको बता दें पैटिंसन ने पिछले साढ़े 3 सालों से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. पैटिंसन को कई इंजरी हुई हैं, जिसमें सबसे बड़ी उनकी कमर में लगी चोट थी, जिसकी सर्जरी साल 2017 में हुई थी.

मिचेल स्टार्क


बड़ी बात ये है कि मिचेल स्टार्क शायद ही प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएं. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने वाली है. पैट कमिंस और पैटिंसन का खेलना तय है और तीसरे पेसर के तौर पर जोश हेजलवुड को मौका मिल सकता है. खबरों की मानें तो गेंद से छेड़छाड़ में दोषी पाए गए कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी एशेज के पहले टेस्ट में खेल सकते हैं. वो ओपनर डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे.

एशेज सीरीज का कार्यक्रम
एशेज सीरीज 2019 का पहला पहला टेस्ट मैच अगस्त 1 से 5 तक एजबेस्टन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच अगस्त 14 से 18 तक लॉर्ड्स में होगा. तीसरा टेस्ट मैच अगस्त 22 से 26 तक हेडिंग्ले में होगा. चौथा टेस्ट मैच सितंबर 4 से 8 तक ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा. आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच सितंबर 12 से 16 तक द ओवल में होगा
Loading...

एशेज सीरीज के दौरान गेंदबाजों पर मंडरा रहा है 'खतरा', स्टीव वॉ ने जताया डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...