Home /News /sports /

6 साल की उम्र में पहला प्रतियोगी मैच खेलने वाले गेंदबाज को मिला 32 की उम्र में डेब्‍यू का मौका

6 साल की उम्र में पहला प्रतियोगी मैच खेलने वाले गेंदबाज को मिला 32 की उम्र में डेब्‍यू का मौका

Ashes series, Australia vs England: इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम में स्‍कॉट बोलैंड को शामिल किया है  (PIC: AP)

Ashes series, Australia vs England: इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम में स्‍कॉट बोलैंड को शामिल किया है (PIC: AP)

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज में 2-0 से आगे है, अगर तीसरे टेस्‍ट मैच में भी ऑस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड को हरा देता है तो वो सीरीज पर कब्‍जा कर लेगा. तीसरे टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम में बड़ा बदलाव किया है और तेज गेंदबाज को शामिल किया है, जो 32 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (Australia vs England) के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा एशेज टेस्‍ट (Ashes Series) मैच खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीरीज में 2-0 से आगे है. तीसरे टेस्‍ट में जीत दर्ज करते ही वो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. ऐसे में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पूरी तरह से कमर कस ली है और तेज गेंदबाज स्‍कॉट बोलैंड (scott boland) को टीम में शामिल किया है, जो 32 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे. उन्‍हें जाय रिचर्डसन और माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर होने के बाद मौका मिला है.

    कभी 6 साल की उम्र में ही पहला प्रतियोगी मैच खेलने वाले बोलैंड को क्रिकेट के सबसे पुराने फॉर्मेंट में डेब्‍यू करने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा. बोलैंड ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू तो 2016 में ही भारत के खिलाफ टी20 और वनडे मैच से किया था, मगर टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका उन्‍हें अब मिल रहा है.

    डेथ ओवर्स के माहिर है बोलैंड
    11 अप्रैल 1989 को मेलबर्न में जन्‍में बोलैंड ने अपना पहला प्रतियोगी मैच क्‍लब के लिए महज 6 साल की उम्र में ही खेल लिया था. उन्‍होंने अंडर 12 प्रतियोगिता में अपने क्‍लब का प्रतिनिधित्‍व किया था. घरेलू स्‍तर पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्‍हें 2016 में भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका मिला. उनके तत्‍कालीन स्‍टेट कप्‍तान मैथ्‍यू वेड ने कहा था कि डेथ ओवर्स में घातक गेंदबाजी करने की काबिलियत के चलते बोलैंड को टीम में चुना गया. बोलैंड ने फिनिशर बनने पर काफी मेहनत की. बोलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 14 वनडे मैचों में 16 विकेट लिए, जबकि 3 टी20 मैचों में 3 विकेट लिए. उन्‍होंने 2016 के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला.

    Ashes 2021-22: दो हार के बाद इंग्लैंड की टीम में भारी फेरबदल, बेयरस्टो को मौका, ब्रॉड-पोप बाहर

    IND vs SA: विराट कोहली बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से पहले नहीं होंगे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शामिल! पिछली बार मचा था बवाल

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (उप कप्तान) , ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

    Tags: Ashes Series, Australia, Cricket news, England

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर