Ashes: प्रायर ने लायन पर किया ऐसा कमेंट, तो शेन वॉर्न ने लगाई फटकार

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 8:45 AM IST
Ashes: प्रायर ने लायन पर किया ऐसा कमेंट, तो शेन वॉर्न ने लगाई फटकार
नाथन लायन को ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने का मौका मिला था, जिसे उन्होंने गंवा दिया

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी और ऐसे में नाथन लायन(Nathan Lyon) ने जैक लीच (Jack Leach) को रन आउट करने का सुनहरा मौका गंवा दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जैक लीच की बेहतरीन साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों से तीसरा एशेज टेस्ट (Ashes) मैच छीन लिया. एक विकेट से मिली इस रोमांचक जीत से पूरी इंग्लिश टीम उत्साहित है. वहीं पूर्व क्रिकेटर मैट प्रायर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लायन को सोशल मीडिया पर अपना शिकार बनाया. नाथन लायन पर कमेंट करने के बाद दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने उन्हें जमकर लताड़ भी लगाई.


दरअसल बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिला दी और इस मुकाबले को क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक माना जा रहा है. हालांकि मैच में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत थी और उन्हें जीतने के‌ लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी.


ऑफ  स्पिनर लायन को ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जीत दिलाने का सुनहरा मौका भी मिला है. जब जैक लीच सिंगल लेने के लिए दौड़े और स्टोक्स ने उन्हें वापस जाने को कहा. तब तक वह काफी बाहर निकल चुके थे. पैट कमिंस ने लायन की ओर गेंद फेंकी, लेकिन लायन गेंद पकड़ नहीं पाए और एक सुनहरा मौका हाथ से  निकल  गया.


इसके बाद लायन की गेंद पर स्टोक्स के खिलाफ एलबीडब्‍ल्यू की अपील की गई. लेकिन ऑस्ट्रेलिया रिव्यू न होने के कारण अंपायर के फैसले को चुनौती नहीं दे सका. जबकि स्टोक्स साफतौर से आउट नजर आ रहे थें.




इसके बाद प्रायर ने लायन को लेकर ट्वीट किया, जिसे शेन वॉर्न ने बेवकूफी वाला कमेंट बताया. प्रायर के अलावा शेन वॉर्न ने पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी क्रिस एडम को भी काफी सुनाया, जो पांच टेस्ट और पांच वनडे में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.


 


Loading...

प्रायर ने नाथन लायन के साथ मदरक्रिकेट और स्लीपवेल हैशटेग लगाकर कमेंट किया. जिसके जवाब में वॉर्न ने कहा कि यहां अब इस तरह के बेकार और बचकाने व्यवहार  की जरूरत नहीं है.उन्होंने कहा कि बड़े होने की जरूरत है. इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि हमें  टेस्ट क्रिकेट के इस शानदार मैच का जश्न मनाना चाहिए.


'भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी'


7 साल पहले इंडिया को जिताया वर्ल्‍ड कप, जानिए आज कहां हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...